नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में गुरुवार को एक निजी बस 500 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में अब तक 25 यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 35 लोग गंभीर हैं। पुलिस और प्रशासन की टीम का रेस्क्यू अभियान जारी। हादसा कुल्लू में बंजर इलाके के भेउट मोड़ पर हुआ।

कुल्लू एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि बस कुल्लू से गाड़ागुशैणी के लिए जा रही थी। एक मोड़ पर बस करीब 500 फीट नीचे खाई में पलट गई। जहां हादसा हुआ वहां नदी भी है। ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्क्त आ रही है। घायलों को पीठ पर लाद कर बाहर लाया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा करीब 4 बजे हुआ। रास्ते का यह मोड़ खतरनाक है। वहां बस को पीछे ले जाकर ही घुमाया जा सकता है। इसी कोशिश में बस खाई में गिर गई। खाई के पास नदी भी है। 48 सीटों वाली इस बस में करीब 60 लोग सवार थे।

बस में अधिकतर कॉलेज छात्र सवार थे, जो एडमिशन लेकर लौट रहे थे। प्रशासन व ग्रामीणों का रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है। बस ओवरलोड होने के कारण चढ़ाई पर आगे नहीं बढ़ पाई और पीछे की ओर खाई में जा गिरी। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। मंडी जिला से पांच एंबुलेंस कुल्‍लू भेज दी गई हैं।

बस हादसे में हताहत हुए अधिकतर लोग मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर के विधानसभा क्षेत्र सराज के हैं। सीएम भी कुछ देर में शिमला से घटनास्‍थल पर पहुंचेंगे। बताया जा रहा घायल व मृतक सराज के गाड़ागुशैण के निवासी हैा। अब तक करीब 12 महिलाएं, छह युवतियां, सात बच्‍चे व 10 युवक निकाले जा चुके हैं। सभी गंभीर रूप से घायल हैं। सभी को उपचार के लिए बंजार अस्पताल लाया गया है। कुछ को गंभीर हालत में कुल्‍लू भी रेफर किया गया है। हादसे में सराज हलके के गाड़ागुशैणी निवासी 20 वर्षीय चांदनी पुत्री बृज लाल व मान सिंह की मौत हो गई।