लखनऊ। मूव, लर्न एंड डिस्कवर की थीम के साथ उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन इस बार का ओलंपिक दिवस‘-2019 पर ओलंपिक डे रन का आयोजन 24 जून को आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के साथ भव्य तरीके से आयोजित करेगा ताकि समाज के लोगों को खेल के माध्यम से अपनी रोजमर्रा की जिदंगी में सक्रिय रहने के लिए ओलंपिक डे समारोह के माध्यम से प्रेरित किया जा सके।

इस बारे में उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन का लक्ष्य है कि खेल में सक्रिय रूप से भाग लेकर अच्छी सेहत बनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा सके।

इस आदर्श के साथ ओलंपिक डे माडर्न ओलंपिक डे मूवमेंट की स्थापना के तौर पर मनाया जाता है। इस बार उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन ओलंपिक डे रन-2019 का 24 जून को आयोजन आइकोनिक गेम्स अकादमी के सहयोग से किया जाएगा। यह दौड़ सुबह सात बजे शहीद स्मारक से शुरू होगी। दौड़ का समापन सुबह 7ः30 बजे केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर किया जाएगा।

आयोजन समिति के चेयरमैन श्री सैयद रफत के अनुसार ओलंपिक डे रन को उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक डा.आरपी सिंह सुबह सात बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगेे। वहीं केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर होने वाले समापन समारोह में मुख्य अतिथि श्री ओपी सिंह (आईपीएस, डीजीपी, उत्तर प्रदेश पुलिस) और श्री बिनोद कुमार सिंह (आईपीएस, एडीजी-पीएसी मुख्यालय) विशिष्ट अतिथि होंगे। श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने इस अवसर पर लखनऊ के खेल जगत से जुड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया कि दौड़ में हिस्सा लेकर उत्तर प्रदेश में भारतीय ओलंपिक मूवमेंट को मजबूत करे।