नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के टिकट पर सासंद चुने गए शफीकुर्रहमान बर्क ने आज सासंद पद की शपथ ली। उत्तर प्रदेश के संभल से सांसद शफीकुर्रहमान ने शपथ लेने बाद कांस्टिट्यूशन ऑफ इंडिया जिंदाबाद का नारा लगाया। इसके आगे उन्होंने कहा "जहां तक वंदे मातरम का ताल्लुक है, यह इस्लाम के खिलाफ है और मैं इसका पालन नहीं कर सकता।"

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ और हैदराबाद से सांसद चुने गए असदुद्दीन ओवैसी ने भी आज सांसद पद की शपथ ली। ओवैसी के शपथ ग्रहण दौरान बीजेपी के कुछ सांसदों ने जय श्रीराम और वंदे मातरम का नारा लगाया।

बीजेपी सांसदो को जय श्रीराम का नारा लगाते देख ओवैसी ने हाथ हिलाकर सांसदों को नारा जारी रखने का इशारा दिया औऱ अंत में लगाओ-लगाओ कहा। शपथ लेने के बाद उन्होंने भी जय भीम और अल्लाह-हू-अकबर का नारा लगाया।

ओवैसी से जब इस मामले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मुझे देखते ही बीजेपी के लोगों को राम की याद आती है। अगर ऐसा है तो अच्छा है। मुझे उम्मीद है कि वे संविधान और बिहार के मुजफ्फरपुर के बच्चों को भी याद करते होंगे। अफसोस है कि उन्हें बिहार के बच्चों की याद नहीं आई।