बर्मिंघम: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बर्मिंघम में गुरुवार को खेला गया मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बारिश के कारण रद्द होने पर निराशा जताते हुए कहा, मैच में खेल का नहीं हो पाना बेहद निराशाजनक है। लेकिन आप इसे दोनों टीमें के खिलाड़ियों के लिहाज से देखें तो यह एक समझदारी भरा निर्णय है। ऐसी फील्ड पर खेल के नहीं उतरना जो खेल के लिए उपयुक्त नहीं थी। क्योंकि ये टूर्नामेंट का शुरुआती दौर है और आप ऐसे में नहीं चाहेंगे कि कोई खिलाड़ी इस स्टेज पर चोटिल हो। ये बेहद निराशाजनक है आप मौसम पर नियंत्रण नहीं कर सकते। ऐसे में जो टीमें जो अपने सभी मैच जीतकर आई हैं उन्हें आपस में अंक बांटने में परेशानी नहीं है।

भारत पाकिस्तान मुकाबले के बारे में विराट ने कहा, हम अच्छी क्रिकेट खेलते आ रहे हैं फिलहाल हम बतौर टीम जहां हैं हमे कोई परेशानी नहीं है। दो मैचों में जीत आपको अतिरिक्त आत्मविश्वास देते हैं। कुछ अभ्यास सत्र के बाद हम मानसिक और स्किल के लिहाज से उस स्थिति में आ जाएंगे जिसके साथ हमें मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ उतरना है। हम मैदान पर जाकर कुछ वक्त गुज़ारना चाहते हैं जो 16 को भी पाकिस्तान के खिलाफ होगा। हम उस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

विराट से जब ये पूछा गया कि वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान मुकाबले के आपके लिए क्या मायने हैं तो विराट ने कहा, जब आप मैदान में मैच खेलने उतरते हैं उस वक्त दिमाग बेहद शांत होता है। लेकिन मैदान और आसपास के नजारा उन खिलाड़ियों के लिए उत्साहवर्धक होता है जिन्होंने इन्हें इससे पहले इस तरह का अनुभव नहीं है। मैं समझ सकता हूं कि पहली बार खेल रहे खिलाड़ियों पर इस मैच का जुनून और उत्साह छा जाता है। हमारे लिए यह हमेशा की तरह एक नए मैच की तरह होगा जहां मैदान पर जाकर आपको अपने बेसिक्स सही रखने हैं। हमारे लिए यह अपनी योग्यता के हिसाब से खेलने की बात है ऐसे में परिणाम आपके पक्ष में होगा।

विराट ने आगे कहा, ये लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए अच्छा मौका है। भारत पाकिस्तान मैच को लेकर लोगों में हमेशा जुनून होता है। यह मैच सालों से प्रतिस्पर्धी रहा है। ये ऐसा मौका है जिसका लोग इंतजार करते हैं। इस तरह के बड़े मैच का हिस्सा होना सम्मान की बात है। ऐसे मैचों में आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं।