CM योगी पर विवादित पोस्‍ट करने पर दो के खिलाफ केस दर्ज, 1 गिरफ्तार

CM योगी पर विवादित पोस्‍ट करने पर दो के खिलाफ केस दर्ज, 1 गिरफ्तार

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गोरखपुर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इस मामले में गोरखपुर की गोला पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए पीर मोहम्‍मद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. जबकि दूसरा आरोपी धर्मेन्‍द्र भारती देश के बाहर है. इसे देखते हुए उसकी गिरफ्तारी के लिए संवैधानिक कार्रवाई की जा रही है. हाल के समय में राज्य में लगातार इस तरह की आपत्तिजनक पोस्‍ट्स को पुलिस ने गंभीरता से लिया है.

सीओ गोला सतीश चंद शुक्ला के मुताबिक सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गोला इलाके से पीर मोहम्‍मद को गिरफ्तार किया गया है. जबकि दूसरे आरोपी ने विदेश से पोस्ट को शेयर किया था. उन्होंने बताया कि आरोपी धर्मेन्‍द्र भारती की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही उसके पासपोर्ट कैंसिलेशन और इंटरपोल को इस संबंध में सूचना भेजी जा रही है.

बता दें कि गोरखपुर पुलिस को ट्विटर के माध्‍यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने की शिकायत मिली थी. पुलिस ने जांच में शिकायत को सही पाए जाने पर गोला इलाके के पीर मुहम्‍मद और धर्मेन्‍द्र भारती के खिलाफ आईपीसी की धारा 503, 505, 65/66 आईटी एक्‍ट के तहत केस दर्ज किया है. इसके बाद पुलिस ने तत्‍परता दिखाते हुए पीर मोहम्‍मद को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से इसमें इस्‍तेमाल किए गए मोबाइल को बरामद किया है.

इससे पहले दिल्ली के पत्रकार प्रशांत कनौजिया ने टि्वटर और फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें एक महिला मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर विभिन्न मीडिया संगठनों के संवाददाताओं से बात करती दिख रही है.

Uttar Pradesh, India