पश्चिम बंगाल राजनीतिक हालात पर मोदी-शाह से मिलेंगे राज्यपाल

पश्चिम बंगाल राजनीतिक हालात पर मोदी-शाह से मिलेंगे राज्यपाल

कोलकाता: लोकसभा चुनाव-2019 के शुरुआत से ही पश्चिम बंगाल में हिंसा और राजनीति गरमाई हुई है। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के समर्थकों के बीच आये दिए झड़प देखने को मिल रही है। ताजा उदारहण पश्चिम बंगाल के बशीरहाट के संदेशखली विधानसभा क्षेत्र का, जहां शनिवार की शाम (8 जून) तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है। इसी सिलसिले में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी आज (10 जून) को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे।

बीजेपी पश्चिम बंगाल में हुई हालिया हिंसा के बाद आज (10 जून) काला दिन के रूप में मना रही है। बीजेपी ने आज (10 जून) बंगाल में बंद का ऐलान किया है। हालांकि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कहा है कि वो पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव और दोबार पीएम बनने की बधाई देने के लिए मिलेन जा रहे हैं। राज्यपाल ने उन खबरों को खारिज कर दिया जिसमें यह कहा जा रहा था कि वह चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल की मौजूदा स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी देंगे।

बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का आरोप मुकुल रॉय ने टीएमसी नेताओं पर लगाया है। मुकुल रॉय ने कहा है कि टीएमसी नेताओं द्वारा बशीरहाट के संदेशखली में हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला किया और हमारे कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मुकुल रॉय ने यह भी कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके नेता आतंक में लिप्त हैं।

मुकुल रॉय ने कहा है कि हमने गृह मंत्री अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय और हमारे राज्य के नेताओं को संदेशखली हिंसा के बारे में सूचना भी भेज दी है। पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए कहा, अभी-अभी मिली दुःखद ख़बर के अनुसार पश्चिम बंगाल के बशीरहाट लोकसभा के क्षेत्र संदेशखली में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की तृणमूल के गुंडों ने हत्या कर दी।

India