नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। उत्तरी कोलकाता के दमदम में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता की गोली मार कर हत्या कर दी गई। टीएमसी नेता की पहचान दमदम नगर निगम के वार्ड प्रेसीडेंट निर्मल कुंडू के के रुप में हुई है। बाइक पर सवार कुछ बदमाश आए और प्वाइंट ब्लैंक रेंज की बंदूक से टीएमसी नेता के सिर पर करीब से गोली मार दी। गोली लगने के बाद उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

टीएमसी ने इस घटना के पीछे भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार बताया है। बता दें कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में दमदम लोकसभा सीट पर बीजेपी और टीएमसी में कांटे की टक्कर देखी गई थी। इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार सौगत रॉय ने जीत हासिल की। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार सामिक भट्टाचार्य और सीपीएम प्रत्याशी नेपालदेब भट्टाचार्य को हराया था।

बता दें कि इससे पहले 30 मई को पीएम मोदी के शपथग्रहण के पहले पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता सुशील मंडल की गुरुवार को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान बीजेपी ने इसके पीछे टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया था। सूत्रों के अनुसार, मंडल, मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को मनाने के लिए भाजपा के झंडे लगा रहा था। इसी दौरान उस पर हमला किया गया।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पश्चिम बंगाल में जमकर हिंसा देखने को मिली। हिंसा का यह दौर अंतिम चरण के मतदान के दौरान भी नहीं रुका। टीएमसी पर चुनाव में धांधली करने के आरोप लगाए गए। बीजेपी और टीएमसी के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर लंबे समय तक चला जिसका प्रभाव अब भी वहां की राजनीति में देखने को मिल रहा है।