लंदन: विश्व कप-2019 में शनिवार (1 जून) को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच कार्डिफ में मुकाबला खेला गया, जिसमें न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से विशाल जीत दर्ज की। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका 29.2 ओवर में 136 रन पर सिमट गई। टारगेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 16.1 ओवर में बगैर किसी नुकसान के मैच अपने नाम कर लिया।

मैच की पहली पारी में श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही और दूसरी ही बॉल पर लाहिरू थिरिमाने (4) के रूप में उसे पहला झटका लग गया। इसके बाद कुसल परेराने दिमुथ करुणारत्ने के साथ मिलकर 42 रन जोड़े, लेकिन परेरा (29) के आउट होते ही विकेटों का पतझड़ लग गया। आलम ये रहा कि 59 रन तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

हालांकि कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 84 गेंदों में नाबाद 52 रन बनाए। उनके अलावा थिसारा परेरा ने भी 27 रन की पारी खेली, लेकिन श्रीलंका 136 रन से ज्यादा ना बना सकी। विपक्षी टीम की ओर से मैट हैनरी और लॉकी फर्ग्युसन को 3-3 सफलता हाथ लगी। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जेम्स नीशम और मिचेल सैंटनर ने 1-1 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो ने नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को 33.5 ओवर शेष रहते जीत दिला दी। गप्टिल ने 51 गेंदों में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 73, जबकि मुनरो ने 47 गेंदों में 7 बाउंड्री की मदद से 58 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से कोई भी गेंदबाज विकेट झटकने में सफल नहीं हुआ।