श्रेणियाँ: देश

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे सोनिया, राहुल और मनमोहन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को पीएम पद की शपथ लेंगे। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने सोनिया, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी को आमंत्रित किया और उन्होंने यह आमंत्रण स्वीकार किया है। कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘‘यह लोकतांत्रिक परिपाटी है कि शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया जाता है और वे जाते हैं। सोनिया जी और राहुल जी को भी प्रधानमंत्री की तरफ से आमंत्रित किया गया है और वे बृहस्पतिवार को शपथ ग्रहण में शामिल होंगे।’’

पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। राहुल और सोनिया को शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री की ओर से आमंत्रित किया गया है। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं ने आमंत्रण स्वीकार कर लिया है। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान 30 मई यानी गुरुवार शाम 4 बजे रात 9 बजे तक राजपथ, विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक का रास्ता बंद रहेगा। पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह 7:15 बजे राजघाट जाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देश के नेता भाग लेंगे।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दिन में रेड्डी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद राव दिल्ली रवाना होंगे और शाम के समय वह मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों में से 151 पर जीत दर्ज की है। वह बृहस्पतिवार को दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। वहीं, मोदी प्रधानमंत्री के रूप में बृहस्पतिवार को शाम सात बजे शपथ ग्रहण करेंगे। इस बीच, राजभवन के एक अधिकारी ने यहां बताया कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन कल जगन को शपथ दिलाने के लिए आज विजयवाड़ा के लिए रवाना हो चुके हैं।

Share

हाल की खबर

कैंसर विशेषज्ञ प्रोफेसर ज्योति बाजपेयी ने अपोलो कैंसर सेंटर ज्वॉइन किया

अपोलो हॉस्पिटल्स नवी मुंबई ने आज घोषणा की कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विख्यात सीनियर ऑन्कोलॉजिस्ट,…

मई 21, 2024

मतदान में लखनऊ रहा फिसड्डी, यूपी में 5 बजे तक 55.86 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के तहत 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 49…

मई 20, 2024

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024