टीवीएस ने अपनी फ्लैगशिप बाइक अपाचे RR 310 का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। इस नई अपाचे की एक्स शोरूम कीमत 2.27 लाख रुपये रखी गई है। नई बाइक में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ मैकेनिकल चेंज भी किया गया है। हालांकि कीमत में कोई ज्यादा अंतर नहीं किया गया है। नई अपाचे पुराने मॉडल की तुलना में 3 हजार रुपये महंगी है।

नई अपाचे आरआर 310 में सबसे बड़ा बदलाव यह हुआ है कि अब इस बाइक में स्लिपर क्लच दे दिया गया है। इसके अलावा यह एक नए फैंटम ब्लैक कलर में पेश की गई है, जबकि पहले यह सामान्य ब्लैक कलर में उपलब्ध थी। नए कलर में अलग फिनिश और यूनीक रेड-वाइट स्ट्रिप दी गई हैं।

इनके अलावा अपाचे आरआर 310 में कोई और बदलाव नहीं किया गया है। खास बात यह है कि स्लिपर क्लच वाली नई बाइक के पहले ग्राहक क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी बने हैं। धोनी ने इस बाइक को रेसिंग रेड कलर में लिया है।

इस फुल फेयर्ड शार्प स्टाइल वाली बाइक में 312.2 cc लिक्विड-कूल्ड इंजन है। यह इंजन 33.52 बीएचपी का पावर और 27.3 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इंजन स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। स्लिपर क्लच होने का फायदा यह है कि बाइक को तेज रफ्तार में चलाते हुए भी तेजी से गियर शिफ्ट किया जा सकता है।

कंपनी का दावा है कि इस नई अपाचे RR 310 की टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह 7.17 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इस बाइक में बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जिसमें स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिप मीटर जैसे जरूरी रीडआउट के अलावा लैप टाइमर, रेस डायग्नोस्टिक्स सिस्टम, स्पीड रिकॉर्डर और लॉन्च टाइम रिकॉर्डर की भी सुविधा है।