अहमदाबाद: लोकसभा चुनाव 2019 में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे. अहमदाबाद में उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अब आने वाले पांच साल में भारत को दुनिया में उसकी सही जगह पर लाना है. उन्होंने कहा कि आने वाले पांच साल इस देश के लिए काफी जरूरी होंगे. इस दौरान लोकसभा चुनावों पर जीत दर्ज करने के संबंध में उन्होंने कहा कि वे इस बात को लेकर संदेह रहित थे, कहा- मुझे पता था कि हम चुनावों में बड़ी जीत हासिल करेंगे.

मोदी ने कहा कि चुनावों का छठा चरण पूरा होते ही मैंने कहा था कि हमें 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी, लेकिन इस दौरान कुछ लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया था. जनता ने बता दिया था कि उन्हें एक शक्तिशाली सरकार चाहिए. इस जनादेश के साथ ही बड़ी जिम्मेदारी भी मिली है. यह जरूरी है कि इस जीत का नशा हम अपने ऊपर न चढ़ने दें और देश के लिए काम करें.

मोदी ने कहा कि आने वाले पांच साल में आम लोगों से जुड़े मुद्दों पर काम किया जाएगा. उनकी एक-एक परेशानी खत्म की जाएगी. इन पांच सालों में देश का चौतरफा विकास करना है. इसके लिए जरूरी है कि देश की जनता को ही आगे लाया जाए. यह पांच साल जनभागीदारी और जनचेतना को समर्पित रहेंगे. मोदी ने कहा कि बीजेपी को चुनावों के दौरान सिर्फ देश का ही नहीं बल्कि दुनियाभर से समर्थन मिला.

पीएम ने इस दौरान सूरत अग्निकांड का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि यह एक दुखद हादसा था, हम शब्दों में अपने दुख को बयान नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे हादसों को लेकर काफी सख्ती बरत रही है. आने वाले समय में ऐसा कुछ न हो इसके लिए काम किया जा रहा है.