नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की करारी हार के बाद संगठन के पद से इस्तीफा देने का सिलसिला लगातार जारी है। पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस कार्यसमिति के सामने इस्तीफे की पेशकश की थी और अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने अब इस्तीफे की पेशकश की है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव दीपक बाबरिया ने कहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे की पेशकश की है। दीपक बाबरिया ने कहा, 'सीएम कमलनाथ ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे की पेशकश की है।' बता दें कि मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं लेकिन राज्य में कांग्रेस पार्टी को 1 सीट को छोड़कर किसी पर भी सफलता हासिल नहीं हुई है।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पार्टी की करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस कार्यसमिति के सामने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। हालांकि कांग्रेस कार्यसमिति ने राहुल गांधी का इस्तीफा लेने से मना कर दिया था। कार्यसमिति की इस बैठक में राहुल गांधी के अलावा यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हुए थे। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पार्टी सिर्फ 52 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है।