लंदन: 12वें एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाग लेने इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया के दो दिन भी नहीं गुजरे थे कि एक बुरी खबर आ गई। इंग्लैंड पहुंचते ही ऑलराउंडर विजय शंकर चोटिल हो गए हैं। 25 मई को भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है इससे पहले शुक्रवार को नेट प्रैक्टिस के दौरान विजय शंकर को चोट लग गई। अंबाती रायुडू और रिषभ पंत को दरकिनार कर चयनकर्ताओं ने विजय शंकर को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। चयन समिति के इस फैसले को लेकर आईपीएल 12 के दौरान बहुत बहस हुई।

शुक्रवार को अभ्यास के दौरान विजय शंकर के हाथ में चोट लगी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अभ्यास के दौरान विजय बल्लेबाजी करते हुए पुलशॉट खेलने की कोशिश में चोटिल हुए ।अभ्यास के दौरान टीम इंडिया के साथ अभ्यास के लिए गए चार गेंदबाजों में से एक खलील अहमद की गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश में विजय चूक गए और गेंद सीधे उनके हाथ( फोरऑर्म) पर जा लगी। ये विश्व कप के आगाज से पहले भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका है। शंकर को विश्व कप के दौरान टीम इंडिया के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी का सबसे बड़े माना जा रहा था।

हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से विजय शंकर की चोट के बारे में अबतक कोई बयान जारी नहीं किया है। लेकिन चोट ने उनके पहले अभ्यास मैच में शामिल होने को लेकर जरूर सवालिया निशान जरूर खड़े कर दिए हैं।

विजय शंकर को टीम में शामिल किए जाने के बारे में एमएसके प्रसाद ने कहा था कि वो गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों क्षेत्रों में अपना योगदान दे सकते हैं। उनकी ये थ्री-डी योग्यताओं ने उन्हें 15 सदस्यीय टीम में जगह दिलाने में अहम योगदान दिया।