मैसूर: दिलेर दिल्ली ने शुक्रवार को पारले इंडो-इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले सीजन में अपने नाम को सार्थक किया और आखिरी क्वार्टर में दिलेरी दिखाते हुए तेलुगू बुल्स को तीन अंकों से हरा दिया।

पहले तीन क्वार्टरों में पीछे चल रही दिल्ली ने आखिरी क्वार्टर में 17 अंक जुटाए और तेलुगू को 40- 37 से हराया। इस क्वार्टर में तेलुगू चार अंक ही ले सकी।

दिल्ली के लिए सुनील जयपाल ने 11 अंक लिए। तेलुगू के लिए अभिनंदन कुमार ने सात अंक जुटाए।

तेलुगू पहले क्वार्टर की शुरुआत में काफी पीछे चल रही थी। दिल्ली ने 7-2 से बढ़त ले रखी थी। तेलुगू ने अंकों के अंतर को पाटा और स्कोर 4-7 कर लिया। यहां सुपर टैकल के जरिए उसने स्कोर 6-7 कर लिया।

यहां से तेलुगू ने दिल्ली को आगे नहीं आने दिया और स्कोर 10-8 कर लिया। यहां उसने दिल्ली को ऑल आउट कर अपनी बढ़त को 13-8 तक पहुंचा दिया और पहले क्वार्टर का अंत 14-9 के साथ किया।

दूसरे क्वार्टर में भी तेलुगू ने अपनी बढ़त को जाने नहीं दिया। उसने स्कोर 16-11 किया। यहां हालांकि दिल्ली ने कुछ अंक ले अंकों के अंतर को कम किया और स्कोर 16-17 कर लिया, लेकिन तेलुगू इस क्वार्टर का अंत 22-17 कोे साथ करने में सफल रही।

तीसरे क्वार्टर में उसने दिल्ली को ऑलआउट कर अपनी बढ़त को 27-18 से मजबूत कर लिया। इस क्वार्टर में भी दिल्ली तेलुगू की बराबरी तक नहीं कर पाई और तेलुगू ने 33-23 के स्कोर के साथ तीसरे क्वार्टर का अंत किया।

आखिरी क्वार्टर में मानो दिल्ली सिर्फ अंक लेने ही आई हो। उसने आते ही लगातार अंक लेने शुरू किए और स्कोर 35-35 से बराबर किया। तेलुगू ने दो 37-37 से बराबरी की लेकिन आखिरी मिनट में सुनील जयपाल ने दिल्ली के तीन खिलाड़ियों को बाहर भेज अपनी टीम को तीन अंकों के अंतर से जीत दिलाई।