नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केदारनाथ पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन किए। इसके बाद अब वे 12000 फीट ऊंची ध्यान गुफा में ध्यान (मेडिटेशन) कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पीएम मोदी गुफा के अंदर कल सुबह तक ध्यान करेंगे।

पीएम मोदी रविवार को वे बद्रीनाथ के दर्शन करने के लिए जाएंगे। पीएम मोदी शनिवार सुबह करीब 9.30 बजे केदारनाथ पहुंचे थे। पीएम मोदी की पांच साल में यह चौथी केदारनाथ यात्रा है। पीएम गढ़वाली पोशाक में और पहाड़ी टोपी पहने हुए केदारनाथ पहुंचे और सबसे पहले मंदिर में जाकर रूद्राभिषेक किया।

पीएम मोदी हेलिकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे थे। उन्होंने गढ़वाली पोशाक पहन रखी थी और माथे पर टोपी थी। साथ ही उन्होंने हाथ नें एक छड़ी भी पकड़ रखी थी। पूजा के बाद पीएम मोदी ने केदारनाथ में विकास कार्यों का भी जायजा लिया और अधिकारियों से इस बारे में बात की। केदारनाथ 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। पीएम के केदारनाथ दौरे को देखते हुए पहले ही सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई थी।

एक दिन पहले ही शुक्रवार शाम ऐसी रिपोर्ट आई थी कि चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शनिवार और रविवार को उत्तराखंड स्थित केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा करने की अनुमति दे दी है। साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय को याद दिलाया कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए लागू आदर्श आचार संहिता अभी प्रभावी है।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग रविवार 19 मई को है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी। पीएम मोदी इससे पहले 2017 में कपाट खुलने के मौके पर पर भी प्रथम भक्त के तौर पीएम मोदी केदारनाथ पहुंचे थे।