नॉटिंगघम: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में भले ही मेहमान पाकिस्तान की टीम पांच मैच की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है। लेकिन उसके बल्लेबाजों ने 30 मई से शुरू हो रहे 12वें विश्व कप से पहले विरोधो टीमों को उनके टॉप ऑर्डर से सावधान रहने का इशारा जरूर कर दिया है। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने सीरीज के साउथैम्टन में खेले गए दूसरे वनडे में 138 रन की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे ओपनर इमाम उल हक ने तीसरे वनडे में 151 रन की पारी खेल डाली। अब सीरीज के चौथे वनडे में इमाम उल हक(3) और फखर जमान( 57) बड़ा धमाल नहीं कर सके तो बाबर आजम ने शतक जड़ दिया।

बाबर शुक्रवार को ओपनर इमाम उल हक के चौथे ओवर में कोहनी पर गेंद लगने की वजह से चोटिल हो गए और रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बाबर आजम फखर जमान का साथ देने आए। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी हुई। 57 रन की पारी खेलने के बाद फखर जमान पवेलियन लौट गए। इसके बाद बाबर आजम ने अनुभवी मोहम्मद हफीज के साथ तीसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की। हफीज ने 59(55) रन की पारी खेली। इसके बाद बाबर आजम ने 104 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया। इस तरह वह सीरीज में पाकिस्तान के लिए शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन गए। 40वें ओवर में सैम कुरेन की गेंद पर वो 115 रन बनाकर आउट हुए। अंत में पाकिस्तान की टीम 50 ओवर में 7 विकेट पर 240 रन बनाने में सफल रही।

निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले आसिफ अली भी फॉर्म में हैं। उन्होंने लगातार दो मैचों में दो अर्धशतकीय पारियां खेली है। उन्होंने साउथैम्पट मे 51 और ब्रिस्टल मे 52 रन की पारी खेली थी। हालांकि उनका बल्ला शुक्रवार को नहीं चला और वो 17 रन बनाकर आर्चर का शिकार बने। पाकिस्तान के लिए मौजूदा सीरीज में अब तक कमजोर कड़ी गेंदबाजी साबित हुई है। गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ जमकर रन उड़ाए हैं। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को मोहम्मद आमिर को विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया। इसके साथ ही आसिफ अली को भी लोअर मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने के लिए विश्व कप की टीम में जगह दी है।