नई दिल्ली: लोकसभा की जंग अब अंतिम दौर में है लेकिन नेताओं की बयानबाजी अब भी पूरे उफान पर है। पंजाब सरकार में मंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू का एक बयान सुर्खियों में है। मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करने गए सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना नई दुल्हन से करते हुए टिप्पणी की है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को एक बार फिर उद्योगपतियों का करीबी बताकर हमला बोला है।

सिद्धू ने कहा, ‘मोदी जी उस दुल्हन की तरह हैं जो रोटियां कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है ताकि मोहल्ले वालों को ये पता चले कि वो काम कर रही है। बस यही हुआ है मोदी सरकार में।’ इसके बाद सिद्धू ने उन्हें ‘लायर-इन-चीफ’ (झूठों का सरदार) और डिवाइडर-इन-चीफ (बंटवारा करने वाला) भी कहा। इसके बाद सिद्धू पीएम मोदी को अंबानी और अडानी का बिजनेस मैनेजर भी कहा है।

गौरतलब है कि 29 अप्रैल की एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री पर कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए सिद्धू की चुनाव आयोग से शिकायत हो चुकी है। उन्होंने पीएम मोदी पर कथित तौर पर राफेल डील में पैसे कमाने का आरोप लगाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू ने पीएम मोदी पर राष्ट्रीयकृत बैंकों को लूटने वालों को भागने की अनुमति देने का भी आरोप लगाया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू ने बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान मुस्लिम समुदाय को यह चेतावनी दी थी कि उनके वोट विभाजित करने की कोशिश की जा रही है। इसके चलते उनके प्रचार पर 72 घंटों का प्रतिबंध लगाया था। सिद्धू काफी समय से अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं। गौरतलब है कि इंदौर में 19 मई को आखिरी चरण में वोटिंग होनी है। इस बार वहां लगातार 30 साल सांसद रहीं मौजूदा लोकसभा स्पीकर मैदान में नहीं हैं।