काबुल में महिला पत्रकार  की गोली मारकर हत्‍या

काबुल में महिला पत्रकार की गोली मारकर हत्‍या

नई दिल्ली: अफगानिस्‍तान के काबुल में अज्ञात हमलावरों ने एक महिला पत्रकार की गोली मारकर हत्‍या कर दी है. स्‍थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है. यह घटना शनिवार सुबह लगभग 7 बजे की बताई जा रही है. पत्रकार मीना मंगल तीन स्‍थानीय टीवी नेटवर्क के लिए बतौर एंकर काम कर रही थीं.

स्‍थानीय न्‍यूज चैनल टोलो न्‍यूज के अनुसार, बाइक पर सवार बंदूकधारी ने बाजार में पहले चार हवाई फायरिंग की फिर महिला पत्रकार मीना मंगल के सीने में 2 गोली मारी. गोली चलने के बाद मार्केट में भगदड़ मच गई. घटना के तुरंत बाद मीना को अस्‍पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्‍टर के अनुसार रास्‍ते में ही उन्‍होंने दम तोड़ दिया था.

मीना मंगल को जिस वक्‍त गोली मारी गई, वे गाड़ी का इंतजार कर रही थीं. रिपोर्ट के अनुसार, इस साल अफगानिस्‍तान में बम धकामों में 15 पत्रकार मारे जा चुके हैं. उनमें से 9 एक ही दिन में मारे गए थे.

मीना मंगल ने अफगानिस्‍तान में एक दशक से ज्‍यादा समय तक बतौर पत्रकार और टीवी एंकर काम किया है. सोशल मीडिया पर उनका एक पेज भी चलता है, जिसपर वे अफगान महिलाओं के रोजगार और अफगान लड़कियों के स्‍कूल जाने के अधिकार पर चर्चा करती रहती हैं.