नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि मौजूदा चुनाव की सबसे खराब स्थिति में भी हम अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 300 से ज्यादा सीटें जीतने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने पुलवामा हमले और भारतीय वायुसेना द्वारा फरवरी में पाकिस्तान में स्थिति आतंकी शिविरों में एयर स्ट्राइक के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा को चुनाव प्रचार अभियान का मुख्य मुद्दा बनाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदर्भ में राम माधव ने कहा, हमारे पास किंग है इसलिए हमें किसी भी किंगमेकर की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने राज्यों की सूची देखी है पार्टी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी जहां चुनाव लड़ रहे हैं वह बीजेपी को फायदा होने की उम्मीद है जिसमें उत्तर-पूर्व, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और कर्नाटक भी शामिल है।

राम माधव ने कहा कि हमने 2014 से अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि एनडीए को खराब स्थिति में भी 300 सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि 2014 के आम चुनाव में बीजेपी ने अकेले 282 सीटों पर जीत हासिल की थी और 30 साल बाद किसी पार्टी ने लोकसभा में बहुमत वाली सरकार बनाई थी। एनडीए ने 336 सीटों पर जीत हासिल की थी।

सात में चरण के चुनावों में चार चरण पूरे होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी के एक आंतरिक सर्वेक्षण से पता चला कि भाजपा चुनावों में हार रही है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में 71 पर जीत हासिल की थी लेकिन पार्टी इस बार समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की चुनौती का सामना कर रही है। इस पर माधव ने कहा कि बीजेपी का बीजेपी के प्रमुख रणनीतिकार राम माधव ने कहा कि हम अपनी संख्या बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे हम कश्मीर जैसी जगहों पर हैं। यदि कोई कमी आती है तो हम ओडिशा और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों से इसे पूरा करेंगे।