लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में एक रैली के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। कांग्रस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके पिता राजीव गांधी का जीवन एक नंबर वन भ्रष्ट नेता के तौर पर खत्म हो गया। कांग्रेस की तरफ से पिछले कुछ समय से लगातार राफेल मामले में पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है इसी पर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर तीखा पलटवार किया है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का एक ही लक्ष्य और वो है मेरी छवि का खराब करना। उन्होंने आगे राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि आपके पिता जी को मिस्टर क्लीन कहा जाता था लेकिन उनका जीवन एक नंबर वन भ्रष्ट नेता के तौर पर खत्म हो गई।

इसके बाद पीएम मोदी ने बोफोर्स मामले का भी जिक्र किया औऱ कहा कि 1980 में राजीव गांधी की कांग्रेस सरकार इस घोटाले के बाद गिर गई थी। हालांकि इस मामले पर बाद में कोर्ट ने राजीव गांधी को भ्रष्टाचार के आऱोपों पर क्लीन चिट दे दिया था। कोर्ट ने कहा था कि राजीव गांधी ने किसी से कोई रिश्वत नहीं ली है।

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के पति राजीव गांधी की 1991 में हत्या कर दी गई थी। लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी प्रचार में लगे पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि ये लोग (कांग्रेस) मेरी छवि खराब करके एक कमजोर सरकार की स्थापना करना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि नामदार को ये जरूर सोचना चाहिए कि मैं सोने की चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ था और ना ही किसी शाही परिवार में जन्म लिया। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने यूपीए कार्यकाल में 36 राफेल विमानों की खरीदी की डील पर काम कर रही है।

विपक्ष ने मोदी सरकार पर विमानों की खरीदी में भ्रष्टाचार का आरोप लगााया है। हालांकि केंद्र सरकार, फ्रांस सरकार और रिलायंस तीनों ने हमेशा विपक्ष के इन आरोपों से इनकार किया है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधा ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वे इसकी जांच करवायेंगे।