नई दिल्ली: बिहार के बेगूसराय में मतदान से जुड़ा एक वीडियो स्‍थानीय मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रहा है। इसमें एक महिला आरोप लगा रही है कि उससे जबरन गिरिराज सिंह को मतदान करवाया गया। उसका कहना है कि वह ईवीएम में एक नंबर (कन्‍हैया कुमार) का बटन दबाना चाहती थी, लेकिन उससे जबरन दो नंबर (गिरिराज सिंह) का बटन दबवाया गया। बता दें कि बेगूसराय से ये दोनों उम्‍मीदवार पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। सिंह को बीजेपी ने नवादा से हटा कर यहां चुनाव लड़ने के लिए भेजा है, जबकि कन्‍हैया को सीपीआई ने अपना उम्‍मीदवार बनाया है। राजद के तनवीर हसन पिछली बार भी मैदान में थे और इस बार भी हैं।

यह वीडियो बभनगांवा पंचायत के एक पोलिंग बूथ का बताया जा रहा है। वीडियो में महिला जोर-जोर से चिल्लाकर यह कहती हुई नजर आर रही हैं कि मेरे साथ जबरदस्ती की गई। मैं एक नंबर पर वोट डालना चाहती थी लेकिन उन्होंने जबरदस्ती 2 नंबर पर डाल दिया। इसके बाद वहां मौजूद लोग प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते देखे जा सकते हैं। वीडियो की सत्‍यता के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है और न ही महिला के दावे को लेकर अफसरों की ओर से कुछ कहा गया है।

गौरतलब है कि गिरिराज और कन्‍हैया की उम्‍मीदवारी के चलते बेगूूसराय इस बार हॉट सीट में शुमार है। यहां के प्रचार के साथ-साथ वोटिंंग पर भी पूरे देश की नजर है।

2014 के लोकसभा चुनाव में यहां बीजेपी के भोला सिंह ने 428227 वोट हासिल किए थे। उन्होंने आरजेडी प्रत्याशी तनवीर हसन को 58335 वोटों से मात दी थी। लेकिन 2018 में उनके निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। वह बिहार के कद्दवार नेता माने जाते थे। ऐसे में बीजेपी ने इस शून्यता की भरपाई करने के लिए गिरिराज को यहां से टिकट दिया है।