उन्नाव में रोड शो कर प्रियंका ने अनु टंडन के लिए बनाया माहौल
उन्नाव: उन्नाव। कांग्रेस प्रत्याशी अन्नू टंडन के समर्थन में शनिवार को रोड शो करने पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि जो जनता के बीच नहीं जाता उसे प्रधानमंत्री रहने का हक नहीं है। काशी में गंगा के किनारे प्रधानमंत्री इंटरव्यू तो देते हैं, लेकिन उन्हें काशी की गरीबों के बीच जाने के लिए समय नहीं है। सिर्फ प्रचार और होर्डिंग में विकास का सब्जबाग दिखाया जा रहा है। केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार ने किसानों और युवाओं के लिए कुछ भी नहीं किया। बस देश के गरीबों का धन लूटकर चंद अमीरों की झोली भरी है। जीएसटी और नोटबंदी से व्यापार और उद्योग-धंधे चौपट कर दिए हैं।

दोपहर 1:00 बजे के बाद प्रियंका गांधी ने हरदोई पुल स्थित लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का माल्यार्पण किया। उसके बाद वह पार्टी के प्रत्याशी अन्नू टंडन के साथ रथ पर सवार होकर करीब 45 मिनट में गांधी चौराहा स्थित उन्नाव के पहले सांसद विशंभर दयाल त्रिपाठी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंची। रोड शो में सड़क के दोनों तरफ भारी हुजूम उमड़ पड़ा। माल्यार्पण के बाद उन्होंने कहा कि सिर्फ जाति धर्म के नाम पर जनता को बरगलाने की कोशिश की गई। यहां तक कि प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में भी कोई विकास नहीं हुआ।अपने 5 साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री वाराणसी के गांव में नहीं गए। भदोही में बुनकरों की हालत बहुत ही खराब है। वहां 10 करोड़ का कारोबार आदि पर सिमट गया है। युवाओं के पास रोजगार नहीं है। किसान अपनी खेती का लागत नहीं निकाल पा रहे हैं। देश में अमीर अमीर होता जा रहा है और गरीब गरीब होता जा रहा है।

भाजपा के लोग किसानों का कर्ज माफ करने की बात आती है तो कहते हैं कि इसके लिए धन नहीं है। वहीं, चंद अमीरों का 550 हजार करोड़ रुपए कर्ज माफ किया जाता है। कांग्रेस किसानों के लिए नया योजना के तहत साल में 72000 देने की घोषणा की तो भाजपा के लोग इस पर दलील रह रहे हैं कि देश में पैसा नहीं है कांग्रेस कहां से वादा पूरा करेगी। जनता को चेताया की मौजूदा सरकार गरीबों किसानों और युवाओं के हित के लिए कोई कार्य नहीं कर रही है। सत्ता को बदलना आपके हाथ में है। ऐसी सरकार को पुकार सीखने का वक्त आ गया है। उन्होंने फिर से आग्रह किया कि कांग्रेस प्रत्याशी अन्नू टंडन को भारी मतों से विजई बनाएं। क्योंकि लोकतंत्र में जनता ही सब कुछ है। आपके ही सहयोग से झूठ बोलने वालों का पर्दाफाश हो सकेगा।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि 5 साल में तो वह अपने क्षेत्र की जनता के बीच में नहीं गए। अभी भी वह अपने इलाके के किसी एक गांव में जाकर गरीबों से उनके बारे में पूछे तो हकीकत मालूम होगी। मौजूदा सरकार में महिलाएं भी सुरक्षित नहीं हैं। भाजपा के नेताओं की हाल बहुत बुरे हैं। वह तो जनता की इज्जत करते हैं ना तो महिलाओं का सम्मान करते हैं। यहां तक की महिलाओं के साथ अत्याचार किया जाता है। फिर जनता यह ठान ले कि हमें अबकी बदलाव लाना है तो वह बदलाव ला सकती है। ऐसी सरकार को चुनकर भेजे जो चुनाव के समय सीए गए अपने वादे को पूरा करें। 5 साल बाद जनता के बीच लौटे तो अपना रिपोर्ट कार्ड उनके समक्ष प्रस्तुत करें।