नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का प्रचार शनिवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया। इस चरण में सोमवार यानि 29 अप्रैल को मतदान होगा। इसके अलावा ओडिशा विधानसभा की 42 सीटों के लिए भी सोमवार को वोटिंग होगी। इसके अलाव जम्मू कश्मीर की अनंतनाग सीट के लिए भी वोट डाले जाएंगे जिसमें तीन चरणों के तहत वोट डाले जाएंगे।

जम्मू और कश्मीर में अनंतनाग संसदीय निर्वाचन क्षेत्र देश का एकमात्र ऐसा संसदीय क्षेत्र है जिसमें आम चुनाव के चरण 3, चरण 4 और चरण 5 में चुनाव होने जा रहा है। अनंतनाग (संसदीय क्षेत्र संख्या 3) में आने वाले चार जिले अनंतनाग,कुलगाम, शोपियां और पुलवामा हैं। राजस्थान: यहां 25 संसदीय निर्वाचन क्षेत्र है जिनमें से 13 निर्वाचन क्षेत्रों में चौथे चरण में 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे और 12 संसदीय क्षेत्रों में 5वें चरण में 6 मई को वोट डाले जायेंगे।

इस चरण में बिहार की, झारखंड की तीन, मध्य प्रदेश की 6 और ओडिशा की 6 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इस चरण में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है इनमें जेएनयू छात्रसंघ के नेता कन्हैया कुमार, बीजेपी नेता गिरिराज सिंह, डिंपल यादव, सलमान खुर्शीद सहित कई प्रमुख उम्मीदवार शामिल हैं।