कोलकाता : चुनावी प्रचार अभियान के बीच नेता एक-दूसरे पर खूब निशाना साध रहे हैं। इस क्रम में वे व्‍यक्तिगत टीका-टिप्‍पणी भी खूब कर रहे हैं। कई बार ऐसी टिप्‍पण‍ियां विवादास्‍पद होती हैं, जिसके कारण नेताओं की फजीहत भी होती है, फिर भी उनकी जुबान लगातार फिसल रही है और इसमें सत्‍ता पक्ष के नेताओं के साथ-साथ विपक्षी दलों के नेता भी शामिल हैं। ऐसी ही विवादास्‍पद टिप्‍पणी अब मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के नेता सीताराम येचुरी ने की है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

येचुरी पश्चिम बंगाल में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे, जब उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की तुलना महाभारत के पात्रों- दुर्योधन और दु:शासन से कर डाली। लोगों से मुखातिब सीपीएम नेता ने कहा, 'कौरव 100 भाई थे, जिनमें से आज आपको बस दो भाइयों- दुर्योधन और दु:शासन के नाम याद हैं। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली बीजेपी के अंदर आपको कितने लोगों के नाम याद हैं? नरेंद्र मोदी-अमित शाह।'

बीजेपी पर निशाना साधते हुए वरिष्‍ठ सीपीएम नेता ने कहा, 'जो नौबत हुई थी महाभारत में कौरवों की, वह अब यहां राजनीतिक महाभारत में हो रही है।' येचुरी के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी खूब आलोचना की है और उन्‍हें पीएम के पद की गरिमा का ख्‍याल रखते हुए कुछ भी बोलने को कहा है। वैसे यह राजनीतिक घमासान के बीच ऐसी पहली टिप्‍पणी नहीं है, पर लोगों ने येचुरी जैसे वरिष्‍ठ वामपंथी नेता की तरफ से ऐसी टिप्‍पणी को लेकर खास तौर पर हैरानी जताई है।