चेन्नई: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-12 में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 46 रन से करारी शिकस्त दी। मुंबई ने इस सीजन में चेन्नई को दूसरी बार हराया। इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में हुए मैच में मुंबई ने चेन्नई को 37 रन से मात दी थी। मुंबई ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम खेले गए मैच में 156 रन की चुनौती पेश की। जवाब में चेन्नई की टीम 17.4 ओवर में 109 रन पर ढेर हो गई। चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही जिससे टीम आखिर तक नहीं उबर पाई। चेन्नई ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। चेन्नई की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फिट नहीं होने की वजह से चेन्नई की कमान सुरेश रैना ने संभाली। चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा रन मुरली विजय (38) ने बनाए। उन्होंने 35 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का जमाया। उनके अलावा मिशेल सेंटनर (22), ड्वेन ब्रावो (20), दीपक चहर (0), ध्रुव शोरे (5), हरभजन सिंह (1) केदार जाधव (6), अंबाती रायडू (0), शेन वॉटसन (8) और सुरेश रैना 2 रन का योगदान दिया। वहीं, इमरान ताहिर बिना खाता खोले नाबाद पवेलियन लौटे।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 155 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई के लिए सर्वाधिक रन कप्तान रोहित शर्मा (67) ने बनाए। उन्होंने 48 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के मारे। रोहित का इस सीजन में यह पहला अर्धशतक है। मुंबई की शुरुआत खराब रही। रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने आए क्विंटन डिकॉक जल्द पवेलियन लौट गए। उनका विकेट टीम के 24 रन के स्कोर पर गिरा।

डिकॉक को दीपक चहर ने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर पवेलियन भेजा। वह बड़ा शॉट मारने की फिराक में थे लेकिन गेंद का ऊपरी किनारा लेकर ज्यादा ऊंच उठ गई। विकेटकीपर अंबाती रायडू ने इस मौके का पूरा लाभ उठाते हुए आसानी से कैच लपक लिया। डिकॉक 9 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से महज 15 रन ही बना सके। डिकॉक ने पिछले मैच में टिककर बल्लेबाजी की थी। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 47 गेंदों में 65 रन बनाए थे। इस दौरान 6 चौके और 2 छक्के जड़े। यह स्कोर भी आखिरी ओवर में जुटाए गए 17 रनों के दम पर मुमकिन हो सका।

इसके बाद रोहित ने एविन लुइस (32) का साथ मुंबई की पारी को संभलकर आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 75 रन की अहम साझेदारी की। इस दौरान दोनों ने बड़े शॉट भी लगाए। हालांकि, अच्छी लय में नजर आ रहे लुइस 13वें ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन लौट गए। उन्हें मिशेल सेंटनर ने अपना शिकार बनाया। उन्होंने सेंटनर की गेंद पर छक्का मारने का प्रयास किया लेकिन डीप मिडविकेट पर ड्वेन ब्रावों को कैच थमा बैठे। उनका विकेट 99 के कुल स्कोर पर गिरा।