नई दिल्ली: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी हत्याकांड में पत्नी अपूर्वा तिवारी को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। रोहित शेखर की पत्नी ने दिल्ली की क्राइम ब्रांच के सामने अपने पति को जान से मारने की बात कबूली थी।

इसी आधार पर अपूर्वा शुक्ला तिवारी को क्राइम ब्रांच ने 24 अप्रैल को गिरफ्तारी के बाद पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था। जहां से कोर्ट ने दो दिन पर हिरासत में भेजा था। रोहित शेखर की 16 अप्रैल को कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस से पूछताछ में पत्नी अपूर्वा ने ये बात कबूली है। रोहित शेखर की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने अपूर्वा शुक्ला तिवारी से चार दिन तक पूछताछ की थी। दिल्ली के एडिशनल सीपी(क्राइम) राजीव रंजन ने कहा कि जांच में ये साफ हो गया है कि रोहित शेखर तिवारी की पत्नी अपूर्वा तिवारी ही कातिल हैं। अपूर्वा तिवारी ने रोहित को जान से मारने की बात खुद ही कबूली है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कभी वह अपनी हरकत पर पछतावा जताती हैं और कभी घटना के बारे में एकदम उदासीन प्रतीत होती हैं। अधिकारी ने बताया कि चार दिन तक चली गहन पूछताछ के दौरान वह एक बार भी नहीं टूटी लेकिन ऐसा लगता है कि वह 15-16 अप्रैल की रात को तिवारी का गला घोंटने को लेकर अब पछतावे में हैं।

पुलिस ने अपूर्वा शुक्ला तिवारी की गिरफ्तारी के बाद बताया है कि शादी के बाद दोनों में रिश्ते ठीक नहीं थे। पुलिस के अनुसार अपूर्वा ने उस समय अपने पति को मारा जब रोहित ने शराब पी रखी थी। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने बताया, 'वह शादी से खुश नहीं थी। उसने बिना किसी मदद के इस अपराध को अंजाम दिया।

पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार रोहित शेखर तिवारी की मौत एक सामान्य मौत नहीं बल्कि 'अप्राकृतिक मौत' (unnatural death) थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार रोहित की मौत गला दबाने और मुंह और नाक बंद करने के चलते दम घुटने की वजह से हुई।