भोपाल: मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट भोपाल पर एक नया ट्विस्ट आ गया है. यहां से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ हेमंत करकरे के जूनियर रहे रियाजुद्दीन देशमुख ने अपना नामांकन दाखिल किया है. रियाजुद्दीन महाराष्ट्र पुलिस के पूर्व ACP रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, साध्वी प्रज्ञा के हेमंत करकरे पर दिए गए विवादित बयान के बाद रियाजुद्दीन देशमुख ने प्रज्ञा के खिलाफ चुनाव में उतरने का फैसला किया है. अब वह भोपाल से चुनाव में ताल ठोकेंगे. महाराष्ट्र के औरंगाबाद के रहने वाले हैं पूर्व ACP रियाज़ देशमुख हेमंत करकरे के करीबी माने जाते रहे हैं.

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जब से भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार बनी हैं तभी से विवादित बयान देती जा रही हैं. उन्होंने ATS प्रमुख रहे हेमंत करकरे पर विवादित बयान दे दिया था, जिसके बाद देश भर में सियासी घमासान मच गया था. उन्होंने कहा था कि संतों का श्राप लगा था, इसलिए करकरे को आतंकवादियों ने मार दिया था.

वहीं, दूसरी ओर साल 2008 में हुए मालेगांव बम ब्लास्ट मामले में साध्वी प्रज्ञा को बड़ी राहत मिली है. एनआईए (नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी) ने मंगलवार को स्पष्ट कर दिया है कि आरोपी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ पर्याप्त सबूत मौजूद नहीं है. इस फैसले के बाद अब चुनाव आयोग तय करेगा कि प्रज्ञा चुनाव लड़ पाएंगी या नहीं, क्योंकि बाबरी मस्जिद पर दिए गए उनके बयान के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.