नई दिल्ली: पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान अगले महीने इंग्लैंड में खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की रिपोर्ट के मुताबिक, शादाब वायरस से पीड़ित हैं। शादाब खान की जगह यासिर शाह को शामिल किया गया है।

पीसीबी रिलीज में कहा गया है, 'टेस्ट से एक वायरस का पता चला है, जिसके लिए इलाज और कम से कम चार हफ्ते के आराम की जरूरत होगी।' पीसीबी गेंदबाजी ऑलराउंडर शादाब के पूरी तरह ठीक होने और उनकी बीमारी की जांच के लिए विशेषज्ञों की भी व्यवस्था करेगी।

शादाब खान को पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में भी चुना गया है। अगर वह मेगा इवेंट के लिए फिट नहीं हो पाते हैं तो पीसीबी के पास 23 मई तक आईसीसी की अनुमति के बिना अपनी टीम में बदलाव करने का विकल्प होगा।

पीसीबी ने कहा है कि शादाब की बीमारी की आगे की जांच अब इंग्लैंड में की जाएगी, जिससे इस खिलाड़ी को 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान के ओपनिंग मैच से पहले फिट होने में मदद मिल सके।

शादाब की जगह इंग्लैंड सीरीज के लिए चुने गए यासिर शाह ने 24 वनडे मैचों में 23 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के अपने 2016 के पिछले दौरे पर उन्होंने चार टेस्ट में 19 विकेट लिए थे। यासिर पाकिस्तानी टीम के 23 संभावितों में शामिल थे, वह टीम के साथ 23 अप्रैल को इंग्लैंड जाएंगे।

पाकिस्तानी टीम अपने इंग्लैंड दौरे पर एक टी20 मैच और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, जो 5 मई से शुरू होगी।