राजनाथ बोले- कांग्रेस मुक्त होते ही गरीबी मुक्त भी हो जाएगा भारत

राजनाथ बोले- कांग्रेस मुक्त होते ही गरीबी मुक्त भी हो जाएगा भारत

बदायूं : केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश में गरीबी है और कांग्रेस मुक्त बनते ही हिन्दुस्तान गरीबी से भी मुक्त हो जाएगा। सिंह ने बदायूं लोकसभा क्षेत्र के बिसौली विधानसभा के कस्बा बगरैन में बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर संघमित्रा मौर्य के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से भारत पिछड़ेपन और गरीबी से ग्रस्त है। उन्होंने कहा कि जिस दिन भारत कांग्रेस मुक्त हो जाएगा, उसी दिन रीबी से भी मुक्त हो जाएगा।

गृह मंत्री ने कहा कि पहले चरण के चुनाव के बाद एसपी-बीएसपी-आलएलडी गठबंधन ने अपनी हार मान ली है और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों पर सवालिया निशान लगाने शुरू कर दिए हैं। ये उनकी हताशा का परिचय है। उन्होंने कहा कि एसपी, बीएसपी और आरएलडी अलग-अलग लड़कर चुनाव नहीं जीत सकते थे, इसीलिए मन में गांठ होने के बावजूद भी उन्होंने गठबंधन बनाया लेकिन मोदी की आंधी में यह गठबंधन तिनके की तरह उड़ जाएगा।

सिंह ने कहा कि इस गठबंधन की तो यह हालत है कि एसपी-बीएसपी-आरएलडी की संयुक्त रैली में अजीत सिंह को मंच पर अपने जूते उतार कर नंगे पैर जाना पड़ा। पूरे विपक्ष का एक ही लक्ष्य है कि किसी तरह मोदी को रोको। उन्होंने कहा कि हमने दो सर्जिकल स्ट्राइक किए तो विपक्ष ने पूछा कि कितने आतंकवादी मारे गए। हमारा कहना है कि बहादुर तो वे होते हैं जो दुश्मन को मारकर आगे बढ़ जाएं। वीर लाशें नहीं गिना करते। हमारे जांबाज युद्धवीर हैं, लाशें गिनने का काम युद्धवीर नहीं गिद्धवीर किया करते हैं।