नई दिल्ली: बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान का तुलना भगवान राम से की है. सोमवार को हाजीपुर पहुंचे नित्यानंद राय ने कहा कि एनडीए के सुझाव के बाद ही रामविलास पासवान ने पशुपति कुमार पारस को हाजीपुर का प्रत्याशी बनाया है.

नित्यानन्द ने पशुपति कुमार पारस की तुलना भरत और रामविलास पासवान की तुलना राम से की और कहा कि राम का खड़ाऊ लेकर भरत अयोध्या को संभालने चले हैं. आज देशप्रेमियों का चुनाव है, विकास प्रेमियों का चुनाव है. हाजीपुर का चुनाव आन, बान और शान की लड़ाई है.

बिहार के मंत्री और हाजीपुर से एनडीए के प्रत्याशी पशुपति कुमार पारस ने अपने भतीजे की जमकर तारीफ की और कहा कि चिराग पासवान देश का सबसे तेज-तर्रार सांसद है और उस पर देश को और हमारे परिवार को गर्व है. वह देश के युवा सम्राट हैं जो आज नहीं तो कल देश के सर्वोच्च पद पर बैठने का माद्दा रखते हैं. पशुपति कुमार पारस ने मंच से रामविलास पासवान को भरोसा दिलाया और कहा कि
आपने हम पर भरोसा किया है. हम ना आपका भरोसा तोड़ेंगे और ना ही कोई दाग लगने देंगे.

पारस ने जनता को भरोसा दिलाया कि वह लोगों के विश्वास पर 100 फीसद खरा उतरेगा. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण दिलाने में सबसे बड़ी भूमिका रामविलास पासवान की रही है. मोदी ने कहा कि 2005 से पहले जो भी पशुपालन मंत्री बना उनमें से अधिकांश जेल चले गए लेकिन पशुपालन मंत्री रहते पशुपति कुमार पारस अपने विभाग में अभूतपूर्व काम कर रहे हैं. सुशील मोदी ने कहा कि सूरज पूरब से पश्चिम की ओर से निकल सकता है लेकिन इस बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने से कोई नहीं रोक सकता.