RCB की हार का सिलसिला फिर शुरू

RCB की हार का सिलसिला फिर शुरू

पवन नेगी को कूटकर हार्दिक ने मुंबई को दिलाई शानदार जीत

मुंबई: हार्दिक पांड्या (नाबाद 37) की तूफानी पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने सोमवार को आईपीएल-12 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को फिर शिकस्त दे दी। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई ने बेंगलोर को 5 विकेट से हराया। बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन की चुनौती पेश की थी। जवाब में मुंबई ने 19.0 ओवर में 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य का हासिल कर लिया। इस जीत में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए हार्दिक ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 16 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं, कीरोन पोलार्ड (0) नाबाद रहे। मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (40) ने बनाए। उन्होंने 26 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के मारे। उनके अलावा रोहित शर्मा (28), सूर्यकुमार यादव (29), ईशान किशन (21) और क्रुणाल पांड्या ने 11 रन का योगदान दिया। बेंगलोर के लिए मोइन अली, युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट झटके जबकि नवदीप सैनी को एक विकेट मिला।

इससे पहले बेंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 171 रन का स्कोर खड़ा किया। बेंगलोर के लिए सर्वाधिक रन एबी डिविलियर्स (75) ने बनाए। उन्होंने 51 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए। डिविलियर्स के अलावा मोइन अली (50), पार्थिव पटेल (28), अक्षदीप नाथ (2), पवन नेगी (0), मार्कस स्टोइनिस (0), विराट कोहली ने 8 रन का योगदान दिया। वहीं, उमेश यादव (0) और मोहम्मद सिराज (0) नाबाद पवेलियन लौटे। मुंबई के लिए लसिथ मलिंगा ने चार, जेसन बेहरेनडॉर्फ और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट चटकाया। एक समय बेंगलोर 190 के विशाल स्कोर की तरफ जाती दिख रही थी। मगर लसिथ मलिंगा ने आखिर के ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए उसे पहले ही रोक दिया। बेंगलोर ने आखिर चार विकेट महज 27 रन जोड़कर गंवा दिए।

मुंबई की अगुवाई रोहित शर्मा कर रहे हैं जबकि बेंगलोर की कमान विराट कोहली के हाथों में है। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने अपनी टीम में एक बदलाव किया। चोटिल अल्जारी जोसफ के स्थान पर लसिथ मलिंगा को अंतिम एकादश में शामिल किया। वहीं, बेंगलोर ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। दोनों टीमें इस सीजन में दूसरी मर्तबा भिड़ रही हैं। इससे पहले एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई ने बेंगलोर को 6 विकेट से मात दी थी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही। पार्थिव पटेल के साथ पारी का आगाज करने आए विराट कोहली महज 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 9 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौका लगाया। उन्हें जेसन बेहरेनडॉर्फ ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई। वह बेहरेनडॉर्फ की गेंद पर शॉट खेलना चाहते थे लेकिन गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के दस्तानों में समा गई। उनका विकेट टीम के 12 रन के स्कोर पर गिरा। कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में टिककर बल्लेबाजी की थी। उन्होंने पंजाब के विरुद्ध 53 गेंदों 67 रनों की पारी में खेली थी।