राहुल गांधी ने वायनाड के लिए अलग बनाया ट्विटर अकाउंट

राहुल गांधी ने वायनाड के लिए अलग बनाया ट्विटर अकाउंट

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा वे उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से भी नामांकन दाखिल किया है। वह पहली बार वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने नया ट्विटर अकाउंट बनाया है उसका नाम रखा है राहुल गांधी-वायनाड। हालांकि राहुल के इस सत्यापित ट्विटर अकाउंट के सभी ट्वीट मलयालम में हैं।

राहुल गांधी के इस सत्यापित ट्विटर अकाउंट पर पहला ट्वीट 10 अप्रैल को किया गया। पहले ट्वीट में राहुल गांधी ने के एम मणि के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की थी। दूसरा ट्वीट शुक्रवार को राहुल गांधी के केरल में चुनावी दौरे को लेकर किया गया।

राहुल गांधी के इस नए ट्विटर अकाउंट को शशि थरूर समेत बहुत से राजनीतिक नेता फोलो करते हैं। इस अकाउंट के करीब 500 फोलोअर्स पहले से हैं। खबर लिखे जाने तक 1245 फोलोअर्स हो चुके हैं।

राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से भी नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने वायनाड की सड़कों पर रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया। राहुल के दो जगहों से चुनाव लड़ने पर बीजेपी के कई नेताओं ने कहा कि वह हार के डर से अमेठी से भाग रहे हैं। इस पर कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि वो विपक्षी दल जो दो जगहों से चुनाव लड़ने पर निशाना साध रहे हैं उन्हें यह देखना चाहिए उन्होंने क्या किया था।

राहुल गांधी पिछले 15 साल से से यूपी के अमेठी से चुनाव लड़ते रहे हैं और वह लगातार जीत रहे हैं। इस बार भी उन्होंने यहां से नॉमनेशन किया है। इसके साथ-साथ वायनाड से भी पर्चा भरा है। अमेठी में 2014 के चुनाव की तरह 2019 में भी उनका मुकाबला बीजेपी की स्मृति ईरानी से है। स्मृति ईरानी 2014 के चुनाव में राहुल से चुनाव हार गई थीं।

India