गुना से ही चुनाव लड़ेंगे सिंधिया

गुना से ही चुनाव लड़ेंगे सिंधिया

कांग्रेस ने चार राज्यों के लिए जारी की 7 प्रत्याशियों की सूची

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चार राज्यों में सात प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इस लिस्ट में कांग्रेस पार्टी ने बिहार के वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट से शाश्वत केदार को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, जम्मू और कश्मीर के लद्दाख संसदीय क्षेत्र से रीगजिंग सपलबर ताल ठोकेंगे. इसी तरह मध्य प्रदेश की गुना, विदिशा और राजगढ़ लोकसभा सीट से क्रमशः ज्योतिरादित्य सिंधिया, शैलेन्द्र पटेल, और मोना सस्टानी चुनाव लड़ेंगे. वहीं, कांग्रेस पार्टी ने पंजाब के आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी और संगरुर से केवल सिंह ढिल्लों को चुनावी मैदान में उतारा है.

बता दें कि 26 मार्च को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, गोवा, और दमन- दीव के लिए उम्म्दीवारों का ऐलान किया था. छत्तीसगढ़ की कोरबा और दुर्ग लोकसभा सीट से क्रमशः ज्योत्‍सना महंत व प्रतिमा चंद्राकर को टिकट दिया गया था. वहीं, उत्तरी गोवा से गिरीश चोड़ांकर, दक्षिणी गोला से फ्रैंसिस्को सरडिन्‍हा और दमन- दीव से केतन पटेल को चुनावी मैदान में उतारा गया था.

बता दें, कोरबा से छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी चुनाव लड़ने की बात कई बार कह चुके हैं. हालांकि अभी तक कोई औपचारिक ऐलान अजीत जोगी और उनकी पार्टी की तरफ से नहीं किया गया है. अगर अजीत जोगी भी कोरबा से चुनाव लड़ते हैं तो त्रिकोणीय मुकाबला हो सकती है क्योंकि बीजेपी भी मैदान में है.