अब अन्ना महाराज उन्नाव में देंगे साक्षी महाराज को टक्कर

अब अन्ना महाराज उन्नाव में देंगे साक्षी महाराज को टक्कर

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी ने हाल ही में उन्नाव सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है. पार्टी ने पहले पिछड़ा कार्ड खेलते हुए पूजा पाल को टिकट दिया था जिसे बदलकर अब अरुण शंकर शुक्ला उर्फ़ अन्ना महाराज को उन्नाव से उम्मीदवार बनाया गया है.

अन्ना महाराज उन्नाव से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं. 2014 में बीजेपी के साक्षी महाराज से उन्हें करारी शिकस्त मिली थी. इस बार भी उनका मुकाबला बीजेपी के साक्षी महाराज और कांग्रेस की अनु टंडन से है.

अरुण शंकर शुक्ला उन्नाव से महागठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार होंगे. समाजवादी पार्टी ने कहा है कि पूजा पाल के कागजात में कुछ दिक्कतें आने के कारण यह फैसला लिया गया है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अरुण कुमार शुक्ला की अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद पूजा पाल का टिकट काट दिया गया. स्थानीय नेताओं की नाराजगी भी इसका एक बड़ा कारण है.

अरुण कुमार शुक्ला की आपराधिक पृष्ठभूमि रही है. उनके ऊपर जमीन हथियाने, दंगे भड़काने, अधिकारियों को धमकाने और हत्या का प्रयास सहित कई संगीन मामले दर्ज हैं. अखिलेश यादव से नजदीकी और इलाके में दबंग की छवि होने के कारण उन्हें टिकट मिला है.

2014 के लोकसभा चुनाव में साक्षी महाराज को 5 लाख 18 हजार और 834 वोट मिले थे, वहीं अरुण शंकर शुक्ला को 2 लाख 8 हजार और 661 वोट मिले थे.

टिकट मिलने के बाद अन्ना महाराज ने कहा था कि पार्टी के विश्वास पर खरा उतरूंगा. पूरी मजबूती के साथ चुनाव लडूंगा और सीट जीतकर पार्टी की झोली में डालूंगा. उन्नाव की जनता ने मुझे हमेशा प्यार दिया है.