नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी की सुरक्षा पर गंभीर चिंता जताते हुए सनसनीखेज दावा किया है। गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में कांग्रेस ने अमेठी में राहुल गांधी की जान को खतरा बताया है। पत्र में कहा गया है कि अमेठी में बुधवार के रोड शो के दौरान राहुल गांधी पर सात बार लेजर बीम नजर आई थी और ये लाइट शायद स्नाइपर राइफल की थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को अमेठी सीट से अपना नामांकन दाखिल करने से पहले रोड शो किया था। कांग्रेस ने यह पत्र गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में कांग्रेस ने दावा किया है कि अमेठी में बुधवार को रोड शो के दौरान राहुल गांधी पर सात बार लेजर बीम नजर आई थी और ये लेजर बीम शायद स्नाइपर राइफल की थी। गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने भी राहुल पर खतरों से इंकार नहीं किया है। चूंकि गृह मंत्री दिल्ली से बाहर हैं ऐसे में समझा जा रहा है कि उनके वापस लौटने पर इस विषय को गंभीरता से लिया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष को एसपीजी की सुरक्षा मिली हुई है। इसके बावजूद अगर उनकी सुरक्षा में कहीं कोई कमी नजर आती है तो यह चिंता की बात है। राहुल गांधी इन दिनों लगातार चुनाव-प्रचार कर रहे हैं। अमेठी के बाद आज वह रायबरेली में है। रायबरेली सीट से सोनिया गांधी कांग्रेस की उम्मीदवार हैं और वह आज उन्होंने वहां से नामांकन दाखिल किया है। इस मौके पर रायबरेली में मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल ने राफेल डील पर पीएम मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा।

राहुल ने कहा, 'अब सुप्रीम कोर्ट भी राफेल डील की जांच करने लगा है। पीएम को बताना चाहिए कि उन्होंने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए क्यों दिए। राफेल डील में भ्रष्टाचार पर मैं उनके खुलकर चर्चा करने के लिए तैयार हूं।' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राफेल डील पर चर्चा के बाद पीएम देशवासियों से आंख नहीं मिला पाएंगे। राहुल ने दावा किया कि पिछले पांच सालों में पीएम ने देश के लिए कुछ भी नहीं किया।