भाजपा की जीत से भारत-पाक के बीच शांति वार्ता की बेहतर उम्मीद: इमरान खान

भाजपा की जीत से भारत-पाक के बीच शांति वार्ता की बेहतर उम्मीद: इमरान खान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि गुरुवार से भारत में शुरू हो रहे लोकसभा चुनाव में यदि बीजेपी (BJP) की जीत होती है तो फिर भारत के साथ शांति वार्ता का एक बेहतर मौका हो सकता है। इमरान खान ने विदेशी पत्रकारों के साथ इंटरव्यू में कहा कि अगर बीजेपी जीतती है तो कश्मीर मुद्दे पर किसी तरह का समझौता हो सकता है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अगर भारत में अगली सरकार कांग्रेस के नेतृत्व में बनती है तो फिर कश्मीर मुद्दे पर सरकार पाकिस्तान के साथ समझौते से पीछे हट सकती है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में प्रधानमंत्री खान ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे यह देखना पड़ेगा जो भारत में इस समय हो रहा है। पाक पीएम ने कहा कि भारत में मुसलमानों पर हमले हो रहे हैं।

इंटरव्यू में इमरान ने कहा कि कई भारतीय मुसलमानों को कई सालों से जानता हूं भारत में उनकी स्थिति को लेकर काफी खुश हुआ करते थे, उन्हें आजकल कट्टर हिंदुत्व राष्ट्रवाद की वजह से चिंतित हैं।

वहीं, इमरान खान ने भारत और इजरायल के नेतृत्व पर नैतिक रूप से दिवालिया होने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों ही देशों ने अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन किया है। दोनों ही देशों में इस सप्ताह चुनाव हो रहा है। उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने वोट के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून, संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और अपने संविधानों का उल्लंघन किया।