CSK ने KKR को दी करारी शिकस्त

CSK ने KKR को दी करारी शिकस्त

चेन्नई: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने मंगलवार को आईपीएल 2019 के 23वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करेत हुए जीत के लिए 109 रन की चुनौती पेश की। जवाब में सीएसके ने 17.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य का आसानी से हासिल कर लिया। चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस (नाबाद 43) ने बनाए। उन्होंने 45 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके जड़े। अंबाती रायडू (21), सुरेश रैना (14) और शेन वॉटसन (17) के पवेलियन लौटने के बाद डुप्लेसिस ने चौथे विकेट के लिए केदार जाधव (नाबाद 8) के साथ 30 रन की अविजित साझेदारी की। इसके अलावा डुप्लेसिस ने तीसरे विकेट के लिए रायडू के साथ 46 रनों की अहम पार्टनरशिप भी की। कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने 2 और पीयूष चावला ने 1 विकेट झटका।

इससे पहले कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 108 रन का स्कोर खड़ा किया। कोलकाता के लिए सर्वाधिक रन आंद्रे रसेल (नाबाद 50) ने बनाए। हालांकि, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर रसेल चेन्नई के खिलाफ अपनी तूफानी बल्लेबाजी का कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने 44 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 3 छ्क्के लगाए। एक समय कोलकाता का 100 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था। मगर रसेल ने एक छोर संभाले रखा और अपनी टीम को 100 के पार पहुंचाया। कोलकाता की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। इतना ही नहीं इनमें चार बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके।

रसेल के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा (0), कुलदीप यादव (0), पीयूष चावला (8) शुभमन गिल (9) दिनेश कार्तिक (19), रॉबिन उथप्पा (11),नीतीश राणा (0), क्रिस लिन (0) और सुनील नरेन 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, हैरी गर्नले 1 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई के लिए दीपक चहर ने तीन, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने दो-दो विकेट झटके जबकि रवींद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया। इसके अलावा कोलकाता का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। कोलकाता ने महज 9 रन के कुल स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए। टीम को पहला झटका पहले ओवर की आखिरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन के रूप लगा। उन्हें चेन्नई की ओर से गेंदबाजी की कमान संभालने वाले दीपक चहर ने पवेलियन की राह दिखाई। वह चहर की गेंद को पिच पर पड़ने के बाद भांप नहीं पाए और एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। लिन 5 गेंदें खेली लेकिन वह अपना खाता नहीं खोल सके।

इसके बाद कोलकाता को दूसरा झटका दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन के तौर पर लगा। नरेन को हरभजन सिंह ने ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना शिकार बनाया। वह हरभजन की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की फिराक में दीपक चहर के हाथों लपके गए। उन्होंने 5 गेंदों में 6 रन बनाए। दोनों ओपनर्स के जल्द पवेलियन लौटने पर टीम को नीतीश राणा से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह भी आशानुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए।

मौजूदा सीजन में अच्छी फॉर्म में चल रहे राणा को तीसरे ओवर की तीसरे गेंद पर चहर ने अपना दूसरा शिकार बनाया। वह उठाकर शॉट खेलना चाहते थे लेकिन मिडविकेट पर खड़े अंबाती रायडू को कैच थमा बैठे। राणा ने तीन गेंदें खेलीं मगर वह भी अपना खाता नहीं खोल पाए।