ग्रेटर नोएडा: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज अपने गृह जनपद गौतमबुद्धनगर के ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क-3 में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। मायावती ने कहा कि देश और देश के ज्यादातर राज्यों में पहले कांग्रेस की सरकार थीं। कांग्रेस की खराब नीतियों के कारण पहले केंद्र और अब राज्यों से कांग्रेस की सरकारें गईं। लेकिन अब भाजपा और आरएसएस की गलत नीतियां भी इस सरकार के जाने का कारण बनेंगी। जुमलेबाजी और चौकीदारी की नाटकबाजी अब नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि आप लोग बीजेपी के नमो नमो को हटाकर अब जय भीम को लाने वाले हैं।

उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि झूठे मुकदमे चलाकर विपक्ष को परेशान किया जा रहा है। मोदी सरकार ने देश के हर वर्ग को परेशान किया है। अब फिर चुनाव जीतने के लिए मोदी तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। हवा-हवाई घोषणाएं कर रहे हैं, फर्जी शिलान्यास कर रहे हैं।

यह सरकार पूरे पांच साल तक सिर्फ धन्नासेठों के लिए काम करती रही। जनता का पैसा लूटने वालों को बचाती रही है। यूपी में तो आवारा पशुओं ने किसानों को बर्बाद कर दिया है। गन्ना किसानों का बुरा हाल है। किसानों की कर्ज माफी फाइलों में है। नोएडा को मेरी सरकार ने जिला बनाया। केंद्र और राज्यों की बाकी सरकारों ने इस क्षेत्र को विकसित करने की कोई योजना नहीं बनाई। अगर मोदी विकास करना चाहते थे तो चुनाव से पहले योजनाएं घोषित क्यों नहीं कीं।

इनकी सरकारों में बड़े भूमाफिया यहां की जमीन हड़पना चाहते थे। हमने इस जिले का नाम महान गौतमबुद्ध के नाम पर दिया। गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी दी। यमुना के उस पार बड़े-बड़े लोगों के स्मारक हैं, हमने इस पार दलित संतों के लिए स्मारक बनाए।

हमने जेवर में एयरपोर्ट बनाने की योजना बनाई, लेकिन पिछली कांग्रेस की केंद्र सरकार ने बनने नहीं दिया। अब मोदी की सरकार ने 5 साल में भी यह नहीं बनाया। अगर केंद्र में हमारी सरकार बनी तो जेवर एयरपोर्ट तुरंत बनाया जाएगा।

इस सरकार ने किसी का भला नहीं किया। सरकारी नौकरियों में दलितों और अल्पसंख्यकों का कोटा खाली पड़ा है। प्राइवेट सेक्टर में अब तक आरक्षण नहीं मिला है। अब देश में सारे बड़े काम प्राइवेट सेक्टर कर रहा है। सही मायने में अब तक देश में अल्पसंख्यक और दलितों का शोषण हो रहा है। भाजपा और आरएसएस की सरकारें अल्पसंख्यकों का विकास नहीं करने देना चाहतीं। नोटबंदी और जीएसटी को गलत ढंग से लागू किया गया है। इससे बेरोजगारी और गरीबी बढ़ी है।

कांग्रेस में बेफोर्स तोप घोटाला हुआ तो इस सरकार में राफेल सौदे में गड़बड़ी हुई है। इस सरकार ने भी कांग्रेस की तरह सीबीआई, ईडी और आईटी का दुरुपयोग किया है। आजादी के बाद से अब तक केंद्र में कांग्रेस, भाजपा और जो भी पार्टी रही हैं, उन्होंने बर्बादी के अलावा कुछ नहीं किया। इन्हें आप पहले आजमा चुके हैं, फिर दोबारा आजमाने की जरूरत नहीं है। प्रलोभन भरे घोषणापत्र, ओपिनियन पोल और मीडिया की भ्रामक खबरों पर भरोसा नहीं करें।

मोदी ने प्रत्येक व्यक्ति को 15 लाख देने का वादा किया था, जो जुमला निकला। सबका साथ, सबका विकास भी जुमला है। भाजपा ने आज अपना घोषणापत्र जारी किया है। इन्हें यह संकल्प पत्र जारी करने का नैतिक हक नहीं रहा। पिछले चुनाव में जारी किए गए घोषणापत्र पर क्या किया, यह बताना चाहिए था। कांग्रेस के घोषणापत्र का कोई मतलब नहीं है। हर महीने 6000 रुपये देना छलावा है। अगर हमारी सरकार बनी तो हम हर हाथ को काम देंगे। जब तक सबको काम नहीं मिलेगा, गरीबी नहीं हटेगी। हालांकि, अब जनता यह सब समझने लगी है।

गठबंधन के सभी वोटरों से अपील है कि वोट खराब नहीं करें। बोगस उम्मीदवारों को वोट देने से बचें। कांग्रेस ने भी ऐसे उम्मीदवार खड़े किए हैं, जिससे हमारा वोट बंट जाए और भाजपा को लाभ मिल जाए। इस चुनाव में मोदी को सत्ता से बाहर करें और फिर विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को सत्ता से बाहर करें।