सहारनपुर: लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में बने सपा-बसपा-आरएलडी के महागठबंधन ने आज पहली बार संयुक्त जनसभा की । इस कार्यक्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख चौधरी अजित सिंह मंच पर मौजूद रहे। मायावती ने इस जनसभा को संबोधित करते हुए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया और कहा, ‘इतनी भीड़ देखकर पगला जाएंगे नरेंद्र मोदी।’ यह जनसभा सहारनपुर जिले के देवबंद में आयोजित की गई। वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी पीएम मोदी को निशाने पर लिया और कहा कि पहले चायवाले थे अब चौकीदार बन गए।

मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘कांग्रेस गलत नीतियों की वजह से हारी थी। बीजेपी का कोई नाटक काम नहीं आएगा। बीजेपी जाने वाली है, महागठबंधन आने वाला है। अब बीजेपी-कांग्रेस को आजमाने की जरूरत नहीं है। बीजेपी जैसे वादे अब कांग्रेस कर रही है। राफेल डील में बीजेपी ने भ्रष्टाचार किया। चुनाव के वक्त ही कांग्रेस-बीजेपी को गरीबों की याद क्यों आती है। 15 लाख रुपए देने का वादा कर बीजेपी ने गरीबों का मजाक उड़ाया। किसानों को छह हजार रुपए देने से उनका भला नहीं होगा। पिछड़े वर्गों का शोषण हो रहा है।’

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, ‘इंदिरा ने गरीब हटाओ का नाटक किया था।’ इससे पहले मायावती लगातार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी निशाने पर लेती रही है। जनसभा में उन्होंने एक बार फिर ईवीएम का मसला उठाया और कहा कि अगर इस बार गड़बड़ी नहीं हुई तो महागठबंधन की जीत पक्की है।

मायावती ने मुस्लिम समुदाय से भी अपील की और कहा कि बीजेपी को सिर्फ गठबंधन ही हरा सकता है। बीजेपी को टक्कर देने लायक नहीं है कांग्रेस, इसलिए उसे वोट देकर अपना वोट बर्बाद न करें।