श्रीनगर: आतंकवादियों ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में एक सेना के जवान की गोली मारकर हत्या कर दी। बंदूकधारियों ने मोहम्मद रफीक यातू को वारपोरा स्थित उसके घर पर गोलीबारी की। जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री (JAKLI) के सिपाही यातू को तब मारा गया जब वो घर पर थे। आतंकवादी यातू के घर में घुसे और उनपर अंधाधुंध गोलियां चला दीं। यातू को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया।

इस बीच, सेना, पुलिस के विशेष अभियान समूह और सीआरपीएफ ने इस क्षेत्र की घेराबंदी की और हमलावरों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू किया।

इससे पहले 8 मार्च को कश्मीर के बडगाम में काजीपोरा चाडुरा में सेना के एक जवान को संदिग्ध आतंकवादियों ने उसके घर से अगवा कर लिया था। जम्मू एंड कश्मीर लाइट इन्फैंट्री यूनिट (JAK LI) से संबंधित जवान मार्च के अंत तक छुट्टी पर थे। सुरक्षा कारणों से उनकी पहचान रोक दी गई थी।

28 साल का जवान देहरादून में तैनात था। उनका इकलौता भाई भी सेना में है और बादामीबाग श्रीनगर में तैनात है। तीन आतंकवादी उनके घर में घुसे जबकि चौथा गेट के बाहर रहा।

इससे पहले भी घाटी में जवानों के अपहरण और उनकी हत्याओं की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पिछले साल जम्मू-कश्मीर के ही शोपियां जिले में आतंकवादियों ने 44 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) के जवान औरंगजेब का अपहरण कर लिया था। पुलवामा में औरंगजेब की निर्मम हत्या कर दी गई थी। ईद का त्यौहार मनाने के लिए अन्य सैनिकों के साथ निजी वाहन से शोपियां जाते समय आतंकवादियों ने उनका रास्ता रोक लिया था। शोपियां जाकर वे दूसरे वाहन से पुंछ स्थित अपने घर के लिए निकलने वाले थे।