आईपीएल: CSK ने  पंजाब को दी 22 रन से मात

आईपीएल: CSK ने पंजाब को दी 22 रन से मात

चेन्नई: पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों शिकस्त झेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 22 रन से मात दी। चेन्नई ने 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे। वहीं, पंजाब की टीम जवाब में 20 ओवर खेलने के बाद 5 विकेट खोकर 138 रन ही बना सकी। पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन सरफराज खान (67) ने बनाए। उन्होंने 59 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के मारे। वहीं, लोकेश राहुल ने 47 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली। इनके अलावा डेविड मिलर 6, मंयक अग्रवाल (0) और क्रिस गेल ने 5 रन का योगदान दिया। मनदीप सिंह (1) और सैम कुरेन (0) नाबादा पवेलियन लौटे। चेन्नई की ओर से हरभजन सिंह और स्कॉट कुग्गेलैन ने दो-दो विकेट झटके जबकि दीपक चहर को एक विकेट मिला।

इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 160 रन बनाए। चेन्नई की ओर से सर्वाधिक रन फाफ डुप्लेसिस (54) ने बनाए। उन्होंने 38 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 4 छक्के लगाए। चेन्नई ने सधी हुई शुरुआत की। पारी का आगाज करने आए शेन वॉटसन (26) और डुप्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। चेन्नई को उम्मीद थी कि आखिरी में वह एक मजबूत स्कोर तक पहुंचा जाएगी लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लेकर उसकी लय खराब कर दी और टीम बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई। अश्विन ने वाटसन को 8वें ओवर में आउट कर इससाझेदारी को तोड़ा। हालांकि, डुप्लेसिस दूसरे छोर से रन बनाते रहे। मगर वह भी अर्धशतक पूरा करने होने के बाद ज्यादा देर टिक नहीं सके।

डुप्लेसिस कप्तान अश्विन का दूसरा शिकार बने। उनका विकेट का विकेट 100 के कुल स्कोर पर गिरा। डुप्लेसिस के पवेलियन लौटने के बाद अश्विन ने अगली ही गेंद पर सुरेशा रैना (17) को भी आउट कर दिया। चेन्नई का 150 के स्कोर तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी (नाबादा 37) और अंबाती रायडू (नाबाद 21) ने चौथे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर पहुंचाया। धोनी ने 23 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्के जड़ा। वहीं, रायडू ने 15 गेंदों की अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का मारा। अश्विन के अलावा चेन्नई को कोई और गेंदबाज विकेट नहीं ले सका।

चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने इस मैच में अपनी टीम में दो बदलाव किए। पजांब ने हर्डस विलोजेन और मुजीब-उर -रहमान की जगह क्रिस गेल और एंड्रयू टाई को अंतिम एकादश में शामिल किया। वहीं, चेन्नई ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए। चेन्नई ने चोटिल ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर और मोहित शर्मा के स्थान पर न्यूजीलैंड के स्कॉट कुग्गेलैन, फाफ डुप्लेसिस और हरभजन सिंह को अंतिम एकादश में शामिल किया। कुग्गेलैन का यह आईपीएल में डेब्यू मैच था जबकि डुप्लेसिस इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे थे। चेन्नई को अपने पिछले मैच में हार का सामनाा करना पड़ा था जबकि पंजाब ने अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था।