युवा गौरव सम्मान’ से नवाजे गये अधिवक्ता प्रशान्त कुमार

युवा गौरव सम्मान’ से नवाजे गये अधिवक्ता प्रशान्त कुमार

लखनऊ: इन्दिरा नगर अधिवक्ता एसोसिएशन द्वारा 5 अप्रैल, 2019 को बेबियॅान इन में होली मिलन कार्यक्रम में न्याय क्षेत्र में उत्क्रष्ट योगदान के लिए अधिवक्ता प्रशान्त कुमार को युवा गौरव समान से नवाजा गया। इस कार्यक्रम में न्याय क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता शंकर लाल वर्मा, जानकी शरण पाण्डेय, प्रशान्त अटल, जय नारायण पाण्डेय, राजेश कटियार, आदेश सिंह, संजीव पाण्डेय, जितेन्द्र सिंह जीत यादव, शैलेन्द्र सिंह चौहान, अरूण तिवारी, राजेश श्रीवास्तव, नृपेन्द्र पाण्डेय, नीरज श्रीवास्तव, श्रवण नायक आदि का भी सम्मानित किया गया।

यह ऐसा पहला मौका था जब किसी अधिवक्ता एसोसिएशन ने युवा प्रतिभा को पहचान कर वरिष्ठ अधिवक्ताओं के साथ साथ युवा अधिवक्ता का भी सम्मान किया हो। ।एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री विवेक कुमार सिंह ने बताया कि समय बदल रहा है और माननीय मुख्यमंत्री जी श्री योगी आदित्यनाथ जी ने भी हाल ही में हुऐ अधिवक्ता सम्मान समारोह में वरिष्ठ अधिवक्तों को सम्मानित और नई कल्याणकारी योजनाए घोषित करने के साथ साथ युवा अधिवक्ताओं को बढ़ावा देने के लिए शुरूआती 3 वर्ष तक पुस्तक खरीदने के लिए 5 हजार रूपये प्रतिवर्ष देने की घोषणा की थी और इन्दिरा नगर अधिवक्ता एसोसिएशन द्वारा दिया गया सम्मान इसी पथ पर बढता एक कदम है। एसोसिएशन के महामंत्री दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि एसोसिएशन जल्द ही आर्थिक रूप से कमजोर कानून का अध्ययन करने वाले छात्रों के लिए पुस्तक उपलब्ध कराने की योजना लाने वाली है।

कार्यक्रम में अतिथि के तौर पे महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया एवं अपर महाधिवक्ता कुलदीप पति त्रिपाठी , जयपाल सिंह, युवा नेता नीरज सिंह एवं हीरो बाजपेयी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अधिवक्ता अंजनी कुमार श्रीवास्तव द्वारा की गयी और संचालन संरक्षक अधिवक्ता योगेन्द्र नाथ श्रीवास्तव व अधिवक्ता एस सी धसमाना के दिशानिर्देश में हुआ । होली मिलन कार्यक्रम में फूलों की होली खेली गयी ।और छोटे बच्चों का कार्यक्रम भी आयोजित हुआ और बड़ी संख्या में अधिक्ताओं और उनके परिवार ने हिस्सा लिया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India