पटना: बिहार के बेगूसराय में सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला हुआ है. आज सुबह कन्हैया प्रचार के लिए जा रहे थे उसी समय कुछ असामाजिक तत्वों ने सड़क को जाम कर दिया था. जब कन्हैया के समर्थक जाम खुलवाने के लिए गए तो वो उनके साथ उलझ गए. कन्हैया ने इसके लिए सीधे बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह को जिम्मेदार ठहराया है. कन्हैया का कहना है कि गिरिराज अपनी हार सुनिश्चित देखकर हमले करवा रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों की पहचान होते ही उनपर FIR की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

कन्हैया कुमार ने सीधे-सीधे गिरिराज सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह हार मान चुके हैं. गिरिराज सिंह को भय है कि कन्हैया जीत जाएगा, इसलिए अब गिरिराज सिंह लोकतंत्र की हत्या करते हुए अपने गुंडों द्वारा हमलों जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. कन्हैया कुमार ने सीधे-सीधे इसे राजनीतिक साजिश करार देते हुए कहा कि पहले तो हमारी सुरक्षा हटा ली गई और बाद में आज रोड शो के दौरान गिरिराज सिंह के गुंडों ने हमारे काफिले पर हमला किया और रोड शो के दौरान बाधा पहुंचाई.

कन्हैया कुमार ने कहा कि अगर आप वीडियो क्लिप देखें तो इस घटना के दौरान वही लोग शामिल हैं जो गिरिराज सिंह के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं और उनके लिए चुनावी कैंपेन कर रहे हैं. कन्हैया कुमार ने कहा कि गिरिराज सिंह के पास जिलेवासियों के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है और बिना मुद्दों के वह जब जनता के बीच जा रहे हैं तो उन्हें अपमानित होना पड़ रहा है. इसी फ्रस्ट्रेशन में गिरिराज सिंह के आदेश पर उनके गुंडे ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

दरअसल आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कन्हैया का रोड शो था और सुबह 8:00 बजे से ही अपने समर्थकों के साथ कपस्या चौक से निकलकर विभिन्न मार्गों से होते हुए जब लोहिया नगर पहुंचे थे. इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा पहले से ही सड़क को जाम किया गया था और जब कन्हैया के समर्थक जाम हटाने के लिए कहने गए तो वे लोग उनसे उलझ गए. इस मामले में पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए वीडियो क्लिप के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान होते ही उनपर एफआईआर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.