पटना। बॉलीवुड में अब तक कई धार्मिक विषयों पर फिल्‍म बनी है। मगर यह पहली बार है, जब लोक आस्‍था के महापर्व छठ पर कोई फिल्‍म बनी है। इस फिल्‍म का नाम ‘‘जय छठी मां’’ है और यह 5 अप्रैल को देशभर में रिलीज हो रही है। फिल्‍म में सुपर स्‍टार रवि किशन मुख्‍य भूमिका में है, तो मोहबब्‍तें, चांद के पार चलो फेम अभिनेत्री प्रीति झिंगानिया छठी मां के किरदार में नजर आने वाली हैं। फिल्‍म के निर्देशक मुरारी सिन्‍हा हैं और निर्माता रजनी गूंज व रूचि गुप्‍ता हैं।

फिल्‍म के रिलीज होने से पहले आज राजधानी पटना के होटल रिपब्लिक में एक संवाददाता सम्‍मेलन का आयोजन किया गया। संवाददाता सम्‍मेलन में पत्रकारों से रूबरू होते हुए अभिनेत्री प्रीति झिंगानिया ने कहा कि छठ पूजा बिहार का सबसे पवित्र पर्व माना जाता है। ये हमने सुना था। मगर इस फिल्‍म के जरिये छठी मां के प्रति आस्‍था का भाव करीब से महसूस करने का मौका मिला। इस फिल्‍म में मेरा किरदार छठी मां का है, जो मुझे बिहार की पवित्र आस्‍था से जोड़ती है। यह फिल्‍म सभी वर्गों को पसंद आयेगी।

निर्माता रजनी गूंज व रूचि गुप्‍ता ने संयुक्‍त रूप से फिल्‍म को लेकर कहा कि भारतीय संस्कृति, आस्था व परम्परा पर बनी धर्मिक पारिवारिक फिल्म ‘जय छठी मां’ छठी मां की महिमा को और आगे बढ़ायेंगे। अब तक ऐसी कई फिल्‍में बॉलीवुड में बन चुकी हैं। लेकिन छठी मां पर कोई फिल्‍म अब तक बॉलीवुड में नहीं देखी। इसलिए हमें लगा कि बिहार के पवित्र महापर्व को दुनिया के सामने ला जाना चाहिए। इसलिए हम ये फिल्‍म लेकर आये हैं, जो बिहार के लोगों के साथ – साथ देश भर के लोगों की आस्‍था के इस पर्व से जोड़ा जायेगा।

निर्देशक मुरारी सिन्‍हा ने कहा कि फिल्म ‘जय छठी मां’ देश की सबसे बड़ी धार्मिक फिल्म हैं और इसमें विश्व प्रसिद्ध ग्राफिक्स इस्तेमाल किये गए हैं। बाहुबली के बाद यह सब से अच्छी फिल्म हैं। फिल्म के दौरान निर्माता रजनी गूंज व रूचि गुप्‍ता ने इसे बनाने में पैसे की कोई कमी नहीं छोड़ी। यह फिल्म में मेरी आत्मा में बसी हुई हैं। इसलिए दर्शकों से मेरा अनुरोध हैं कि 5 अप्रैल को सिनेमा घरो में यह फिल्म जरूर देखे।

आपको बता दें कि फिल्म का निर्माण शाइनिंग स्क्रीन के बैनर तल हुआ है। सह निर्माता नीलेश और संगीत नयन मानी हैं। फिल्‍म में रवि किशन, प्रीति झिंगानिया के अलावा गुरलीन चोपड़ा, शीतल काले, निशा सिंह, राहुल जैन लीड रोल में हैं।