नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में भी मैच फिक्सिंग का साया मंडराने लगा है। 30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल के विकेटकीपर ऋषभ पंत साफ़ तौर पर कहते सुने जा सकते हैं कि अगली फेंकी जाने वाली गेंद पर चौका पड़ने की बात कह रहे हैं और उस गेंद पर चौका पड़ जाता है |

वीडियो में चौथे ओवर की पांचवीं गेंद से पहले विकेटकीपर ऋषभ पंत कह रहे हैं कि 'ये तो वैसे भी चौका है।' इसके बाद संदीप लामिछाने की गेंद पर रॉबिन उथप्पा चौका जड़ देते हैं।

हालांकि बीसीसीआई ने इस आरोप को खारिज किया है और कहा है कि ये सब गलत है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'पंत ने अपने इस वाक्य (ये तो वैसे भी चौका है) से पहले क्या कहा उसे किसी ने नहीं सुना।' दरअसल, वो कप्तान श्रेयस अय्यर से ऑफ साइड पर फील्डर बढ़ाने की बात कह रहे थे, ताकि चौका बचाया जा सके।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए इस मैच के दौरान आईपीएल 2019 का पहला सुपर ओवर भी देखने को मिला। कोलकाता के 20 ओवर में 8 विकेट पर 185 रन के जवाब में दिल्ली ने भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 185 रन बना और मैच टाई हो गया। इसके बाद हुए सुपर ओवर में जीत के लिए मिले 11 रन के लक्ष्य के जवाब में कगीसो रबादा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली ने कोलकाता को 7 ही रन बनाने दिए। दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस मैच में पृथ्वी शॉ ने 99 रन बनाए थे।