नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश में क्या सीएम चंद्रबाबू नायडू अपनी कुर्सी बचा पाने में कामयाब रहेंगे या सत्ता किसी और के हाथ में इसका फैसला 23 मई को हो जाएगा। लेकिन सियासी तीरों के जरिए जगनमोहन रेड्डी टीडीपी पर निशाना साध रहे हैं। विजयवाड़ा की रैली में चंद्रबाबू नायडू का साथ देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर वो सत्ता में आते हैं तो राज्य को स्पेशल स्टेट्स का दर्जा देंगे। इन सबके बीच चंद्रबाबू नायडू ने जगनमोहन रेड्डी पर निशाना साधा है।

नायडू ने कहा कि जगनमोहन गंदी राजनीति कर रहे हैं। आंध्र की जनता उनके साथ है। बहुत सारी मुश्किलों के बावजूद भी हमने राज्य के विकास के लिए बहुत कुछ किया है। आंध्र का बंटवारा होने के बाद राज्य को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। स्पेशल स्टेट्स के लिए लगातार कोशिश की गई लेकिन केंद्र सरकार ने इंकार कर दिया। इन हालातों के बीच भी टीडीपी बेहतर कर रही है और चुनाव एकतरफा होगा।

चंद्रबाबू नायडू से जब ये पूछा गया कि आपलोगों ने किसी ग्रैंड अलायंस की शक्ल नहीं दी है। इस सवाल के जवाब में कहा कि ये सब राज्य की परिस्थतियों पर निर्भर करता है। लेकिन एक बात तो साफ है कि मतदाताओं के दिल और दिमाग में चल रहा है कि मोदी सरकार और बीजेपी आंध्र प्रदेश के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने वादों के जरिए देश को सिर्फ छलने का काम किया है। केंद्र सरकार बेरोजगारी के कम होने का दावा करती है। लेकिन पिछले 45 वर्षों में बेरोजगारी की दर में बढ़ोतरी हुई है।