नई दिल्ली : राजस्थान के जोधपुर में रुटीन मिशन के दौरान मिग 27 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। घटनास्थल से कई तस्वीरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह MiG 27 UPG रुटीन मिशन पर था उसी दौरान सिरोही में गोडाना इलाके में ये हादसा हो गया

हालांकि अभी तक हादसे से जुड़ी अन्य जानकारी सामने नहीं आ रही है। विमान में सवार पायलट के सुरक्षित बच जाने की खबर है, प्राथमिक जांच के मुताबिक हादसे में किसी प्रकार के अन्य जनहानि की सूचना नहीं है। इनसे जुड़ी सभी जानकारियों की प्रतीक्षा है।

भारतीय वायु सेना ने बताया कि रविवार सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर मिग-27 UPG ने उटरलाई एयरबेस से उड़ान भरी थी। कुछ समय बाद ही विमान के इंजन में कुछ तकनीकी खराबी आ गई जिसके बाद यह जोधपुर से 120 किमी दक्षिण में जाकर यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय वायु सेना ने बताया कि प्लेन क्रैश के कारणों की विस्तृत जांच की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले भी इसी महीने के पहेल सप्ताह में ही राजस्थान के बीकानेर के पास शोभासर गांव में मिग-21 विमान क्रैश हो गया था। इस दुर्घटना में पायलट बाल-बाल बच गया। मामले की जांच कोर्ट द्वारा की जाने की बात कही गई थी। इस विमान ने नल एयरबेस से उड़ान भरी थी लेकिन लैंडिग से पहले ही हादसे का शिकार हो गया।

इसके कुछ समय पहले भी जम्मू-कश्मीर में भी वायुसेना का मिग 21 बाइसन क्रैश हो गया था, क्रैश होने से पहले मिग ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था। इस विमान को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान उड़ा रहे थे जिन्हें प्लेन क्रैश होने के बाद पाकिस्तानी सेनाओं ने हिरासत में ले लिया था। गौरतलब है कि मिग लड़ाकू विमान अक्सर दुर्घटना का शिकार बनते रहे हैं।