लखनऊ: मतदान से ऐन पहले तक रूठने-मनाने का सिलसिला जारी है। अब उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आई है। राज्य में निषाद पार्टी ने खुद को सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन से बाहर कर लिया है। पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने कहा, ‘हमने फैसला ले लिया है। अब हम गठबंधन के साथ चुनाव नहीं लड़ेंगे। हम स्वतंत्र रुप से चुनाव लड़ेंगे या किसी अन्य विकल्प पर भी विचार कर सकते हैं।

‘अखिलेश ने नहीं निभाया वादा’: संजय निषाद ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘उन्होंने कहा था कि वे हमारी पार्टी के लिए सीटें घोषित करेंगे। लेकिन उन्होंने हमारी पार्टी को पोस्टर से लेकर लेटरपैड तक सब जगह से हमारी पार्टी का नाम गायब है। इससे मेरे पार्टी के कार्यकर्ता, संस्थाएं और कोर कमेटी दुखी है।’

सपा-बसपा-रालोद हैं गठबंधन मेंः उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में इस बार समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल ने गठबंधन किया है। तीनों क्रमशः 38, 37 और तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 80 सीटों वाले राज्य में इस गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली में चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था।

उत्तर प्रदेश लोकसभा सीटों की संख्या के लिहाज से देश का सबसे बड़ा राज्य है। यहां 11 अप्रैल से 19 मई तक सातों चरणों में मतदान होगा। इस बार चुनाव में काफी कुछ नया है। कभी धुर विरोधी रही सपा और बसपा एक साथ चुनाव लड़ रही हैं। प्रियंका गांधी पहली बार सक्रिय रुप से सियासत में उतरी है।