नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) को 'मैं भी चौकीदार' के कैम्पेन के लिए नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने बीजेपी से तीन दिनों के भीतर इस मामले पर स्थिति साफ करने के लिए कहा है। चुनाव आयोग ने ये नोटिस 'मैं भी चौकीदार' की वीडियो को बिना अनुमति के सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए भेजा है।

चुनाव आयोग ने कहा है कि 'मैं भी चौकीदार' वीडियो में सेना के जवानों की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है, जो उचित नहीं है। चुनाव आयोग ने कहा है कि किसी भी तरीके से चुनावी प्रचार में सेना का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। सेना के जवानों की तस्वीर को दिखाकर वोट नहीं मांगा जाना चाहिए। चुनाव आयोग ने बताया कि इस फिल्म को बनाने वाली प्रोड्क्शन हाउस को भी नोटिस जारी किया गया है।

'मैं भी चौकीदार' कैम्पेन को लेकर पूरे देश में बहुत प्रचार किया गया था। पीएम मोदी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा था कि इस कैम्पेन को सहयोग देने के लिए अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने नाम के आगे चौकीदार लगाए। जिसेक बाद बीजेपी के सारे शीर्ष नेताओं के साथ बीजेपी समर्थकों ने चौकीदार शब्द को अपने नाम के लगा लिया।