स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडिया ने दिग्गज खेल प्रशासक को यूपी खेल रत्न अवार्ड से नवाज़ा

लखनऊ। बीते 41 साल से उत्तर प्रदेश के के खेलों को नया आयाम देने वाले तथा खेल के पुरोधा दिग्गज खेल प्रशासक आनन्देश्वर पाण्डेय को स्पोर्ट्स नेटवर्क ऑफ इंडिया ने ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया की बैठक में स्टैंडिग कमेटी का सदस्य चुने जाने के उपलक्ष्य में यूपी खेल रत्न अवार्ड-2019 देकर सम्मानित किया।

अवध जिमखाना क्लब में आयोजित सम्मान समारोह में यश भारती पुरस्कार विजेता आनन्देश्वर पाण्डेय (महासचिव, हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया व कोषाध्यक्ष, भारतीय ओलंपिक संघ) को उनके खेल में विकास में अमूल्य योगदान करने के लिए यह अवार्ड मुख्य अतिथि डा.आरपी सिंह (खेल निदेशक, उत्तर प्रदेश) और विशिष्ट अतिथि श्री जितेंद्र सिंह बब्लू (विधायक) ने प्रदान किया।

सम्मान समारोह की अध्यक्षता करते हुए स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडिया के निदेशक आनन्द किशोर पाण्डेय ने कहा कि आनन्देश्वर पाण्डेय ने स्कूलों में शारीरिक शिक्षा को अनिवार्य विषय बनाने के लिए काफी बड़ी पहल की। अपनी पढ़ाई व खेल में ऊंचाईयां पाने के बावजूद इन्होंने 1977 में नौकरी करने की जगह खेल व खिलाडिय़ों के लिए कार्य करने का प्रण लिया। उनका जीवन प्रदेश में खेल के विकास के लिए समर्पित लोगों का एक उदाहरण है।

यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशनके उपाध्यक्ष सईद रफत ने आनंदेश्वर पांडेय को खेलों की दुनिया का मलंग बताते हुए कहा कि खेल लिए जीवन समर्पित करने वाले आनंदेश्वर पांडेय जी इतने बड़े बड़े पदों पर विराजमान हैं मगर उनका जीवन आज भी सादगी भरा है|

इस अवसर पर श्री पवन सिंह चौहान (चेयरमैन, एस आर ग्रुप), श्री सैयद रफत (उपाध्यक्ष, यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन), श्री सीके शर्मा (सचिव, यूपी ताइक्वांडो एसोसिएशन), श्री मनीष कक्कड़ (कोषाध्यक्ष, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन), श्री टीपी हवेलिया (अध्यक्ष, कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी), श्री जसपाल सिंह (सचिव यूपी कराटे एसोसिएशन), श्री सुधीर शर्मा (सचिव, यूपी रोइंग एसोसिएशन), डा. आरजे सिंह चौहान (चेयरमैन, रजत ग्रुप ऑफ कालेजेस), वरिष्ठ समाजसेवी श्री सुशील दुबे, और शशि मिश्रा सहित विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी और शिक्षा जगत की प्रसिद्ध हस्तियां भी मौजूद थे।
वर्तमान में आनन्देश्वर पाण्डेय ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया की बैठक में स्पोर्ट्स फार आल स्टैंडिग कमेटी के सदस्य, दक्षिण एशियाई हैण्डबॉल महासंघ के महासचिव, भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष, हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव व यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन के भी महासचिव है।